All for Joomla All for Webmasters
बिज़नेस

इस द‍िग्‍गज कंपनी ने क‍िया परमानेंट वर्क फ्रॉम होम! कर्मचार‍ियों की बल्‍ले-बल्‍ले

लगभग दो साल से देश और दुन‍िया की कंपन‍ियों में चल रहे वर्क फ्रॉम होम (WFH) के बाद ऑफ‍िस खुलने शुरू हो गए हैं. ऐसे में कर्मचार‍ियों को फ‍िर से ऑफ‍िस ज्‍वाइन करना क‍िसी चुनौती से कम नहीं लग रहा. दरअसल, घर पर काम करने का माहौल लोगों को रास आ गया है.

नई दिल्ली : लगभग दो साल से देश और दुन‍िया की कंपन‍ियों में चल रहे वर्क फ्रॉम होम (WFH) के बाद ऑफ‍िस खुलने शुरू हो गए हैं. ऐसे में कर्मचार‍ियों को फ‍िर से ऑफ‍िस ज्‍वाइन करना क‍िसी चुनौती से कम नहीं लग रहा. दरअसल, घर पर काम करने का माहौल लोगों को रास आ गया है. यही वजह है क‍ि ऑफ‍िस और घर की च्‍वाइस पूछने पर अध‍िकतर लोग घर से ही काम करने को तवज्‍जो देते हैं.

15 मार्च से खुल रहे ट्विटर के ऑफ‍िस

ट्विटर की तरफ से जानकारी दी गई क‍ि कंपनी वैश्विक स्तर पर 15 मार्च से दुन‍ियाभर के ऑफिस को फिर से खोलने जा रही है. यह घोषणा ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल की तरफ से की गई. अग्रवाल ने शुक्रवार को एक के बार एक कई ट्वीट क‍िए, इसमें से दो ट्वीट 15 मार्च से ऑफ‍िस खोलने को लेकर थे.

…फैसला आपका

उन्होंने लिखा, ‘हम दोबारा से ऑफिस खोल रहे हैं, हमारा पहले जैसा ही दृष्टिकोण रहेगा. आप जहां पर सबसे अधिक प्रोडेक्‍ट‍िव‍िटी और क्र‍िएट‍िव‍िटी फील करते हैं, यह फैसला आपका है.’ यद‍ि आप ब‍िजनेस के ल‍िए सेफ ट्रैवल‍िंग करना चाहते हैं या नहीं, या आपको कौन सा इवेंट अटेंड करना है या नहीं, इसका पूरा फैसला आपका है.

‘अलग-अलग जगह से काम करना मुश्किल’

उन्होंने आगे ल‍िखा, इसमें आपके ल‍िए पूरी तरह वर्क फ्रॉम होम करने का भी व‍िकल्‍प है. पराग ने ल‍िखा जो लोग ऑफिस से दूर रहकर (घर या कही और) काम करना चाहते हैं उन्हें ‘Learn and Adapt’ करने की जरूरत होगी. ‘अलग-अलग जगह से काम करना मुश्किल होगा.’

आपको बता दें अग्रवाल नवंबर 2021 में ही ट्विटर के सीईओ बने हैं. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बहुत चुनौतियां होंगी और हमें पहले से ज्‍यादा सीखने की जरूरत है. दो साल पहले कोरोना महामारी के मामले बढ़ने पर ट्वटिर समेत कई द‍िग्‍गज कंपन‍ियों ने वर्क फ्रॉम होम की सुव‍िधा शुरू कर दी थी. अब जब कोरोना के मामले कम हो रहे हैं तो कंपन‍ियों ने फ‍िर से ऑफ‍िस खोलने शुरू कर द‍िए हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top