All for Joomla All for Webmasters
दिल्ली/एनसीआर

Delhi-NCR Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में आज रहेगी बादलों की आंख-मिचौली, तेज हवाएं भी चलेंगी, जानें मौसम का पूरा हाल

Delhi-NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल रहा है. आज धूप तो खिली रहेगी लेकिन बादलों की लुकाछिपी भी जारी रहेगी.

Delhi-NCR Weather Forecast: देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में मौसम करवट ले रहा है. ठंड अब पूरी तरह अलविदा कहने के मूड में है. गौरतलब है कि न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हो रही है इस वजह से ठंड से राहत मिलने की उम्मीद है. हालांकि, भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों के कुछ हिस्सों में बारिश की पूरी संभावना बनी हुई है. 

दिल्ली में आज बादलों की आंख-मिचौली जारी रहेगी

दिल्ली में शनिवार यानी आज मौसम साफ रहेगा. धूप भी खिली रहेगी हालांकि बादलों की आंख-मिचौली भी जारी रहेही. इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आज और कल दिल्ली में तेज हवा चलने की संभावना जताई है. आज के तापमान की बात करें तो दिल्ली-एनसीआर का अधिकतम तापमान 27 डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रहने की संभावना है.

दिल्ली-एनसीआर में वाय प्रदूषण संतोषजनक श्रेणी में

सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में हवा की गुणवत्ता थोड़ी खराब हुई है, लेकिन शनिवार को दूसरे दिन 176 ‘मध्यम’ श्रेणी में दर्ज की गई.वहीं एनसीआर में हवा की गुणवत्ता मिलीजुली रही. गुरुग्राम और नोएडा में शनिवार सुबह हवा की गुणवत्ता क्रमश: 162 और 201 के एक्यूआई के साथ ‘मध्यम’ और ‘खराब’ श्रेणी में दर्ज की गई. आज और कल दिल्ली में तेज हवाएं चलने की वजह से वायु गुणवत्ता में और सुधार हो सकता है. छह मार्च से फिर से हल्की हवाएं चलने का अनुमान है, जिससे वायु गुणवत्ता खराब हो सकती है. आपको बता दें कि एक्यूआई को शून्य और 50 के बीच ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 और 500 के बीच ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top