All for Joomla All for Webmasters
समाचार

PM मोदी ने किया पुणे मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का उद्घाटन, शिवाजी महाराज की प्रतिमा का भी अनावरण

PM Modi in Pune: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया. बता दें कि, इस परियोजना की आधारशिला 24 दिसंबर 2016 को पीएम मोदी ने ही रखी थी. इससे पहले उन्होंने पुणे नगर निगम कैंपस में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण भी किया.

PM Modi in Pune: पुणे के लोगों के लिए आज का दिन बेहद खास है. आज (रविवार) उन्हें मेट्रो का तोहफा मिल गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया. बता दें कि, इस परियोजना की आधारशिला 24 दिसंबर 2016 को प्रधानमंत्री मोदी ने ही रखी थी. प्रधानमंत्री ने कुल 32.2 किमी पुणे मेट्रो रेल परियोजना के 12 किमी खंड का उद्घाटन किया. पूरी परियोजना 11,400 करोड़ रुपये की कुल लागत से बनाई जा रही है.

मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री गरवारे मेट्रो स्टेशन पर प्रदर्शनी का उद्घाटन करने पहुंचे. यहां से उन्होंने आनंदनगर मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो की सवारी भी की. इस दौरान मेट्रो में उनके साथ कुछ बच्चे भी थे. इनसे पीएम मोदी ने यात्रा के दौरान बातचीत की. 

Read more:Make in India for World: वेबिनार में बोले पीएम मोदी- आज भारत को विनिर्माण शक्ति के रूप में देख रही दुनिया

शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण
इससे पहले पीएम मोदी ने आज पुणे नगर निगम कैंपस में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण भी किया. यह मूर्ति 1850 किलोग्राम गन मेटल से बनी  है और लगभग 9.5 फीट ऊंची है. उन्होंने प्रतिमा पर पुष्प भी अर्पित किए.

Read more:कोर्ट का अहम फैसला, रोजाना झगड़ने वाली बहू के खिलाफ सास-ससुर उठा सकते हैं ये कदम

मुला-मुथा नदी परियोजना की आधारशिला
पीएम मोदी ने मुला-मुथा नदी परियोजनाओं के कायाकल्प और प्रदूषण उपशमन की भी आधारशिला रखी. 1080 करोड़ रुपये की लागत से मुला-मुथा नदी के नौ किलोमीटर खंड का कायाकल्प किया जाएगा. इसके तहत नदी किनारे संरक्षण, इंटरसेप्टर, सीवेज नेटवर्क, सार्वजनिक सुविधाएं, नौका विहार गतिविधि आदि जैसे कार्य शामिल होंगे. 

पुणे के लिए रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि, पुणे के लिए प्रस्थान कर रहा हूं. जहां मैं मेट्रो रेल परियोजना के उद्घाटन समेत विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लूंगा, विभिन्न विकास कार्यों की आधारशिला रखूंगा और सिम्बायोसिस विश्वविद्यालय के स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लूंगा. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top