All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

PNB Power Saving Account: महिलाओं के लिए है ये खास अकाउंट, 5 लाख तक फ्री इंश्योरेंस जैसे और भी कई फायदे

saving_pexels

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, पंजाब नेशनल बैंक महिलाओं के लिए खास सेविंग अकाउंट की पेशकश कर रहा है. जहां 5 लाख रुपए तक के फ्री बीमा जैसे और भी कई लाभ दिए जाएंगे.

पंजाब नेशनल बैंक  (Punjab National Bank)  ने हाल ही में अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट के जरिए जानकारी दी कि महिलाओं के लिए खास सेविंग अकाउंट की पेशकश की जाएगी. जिसके तहत रुपे प्लेटिनम डेबिट कार्ड, NEFT जैसी कई सुविधाओं का लाभ उठाया जा सकेगा. इसमें ज्वाइंट अकाउंट भी खुलवाए जा सकते हैं, हालांकि इनमें महिलाओं का नाम पहले रहेगा.

मिनिमम बैलेंस 

PNB ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए कहा कि, हम आर्थिक तौर पर स्वतंत्र बनने के लिए आपके हर प्रयास में आपके साथ हैं. PNB POWER SAVINGS महिलाओं के लिए एक सेविंग्स फंड का अकाउंट है. जहां सेविंग्स और सुरक्षा इसकी खासियत है, इसके साथ ही स्वीप फैसिलिटी का ऑप्शन भी यहां मिलता है. इस अकाउंट में महिलाओं को ऑप्शन दिया जाएगा स्वीप कि वह स्वीप अकाउंट सिलेक्ट करना चाहते हैं या नहीं. ग्रामीण क्षेत्रों के लिए खाते का मिनिमम क्वार्टरली एवरेज बैलेंस 500 रुपए और सेमी-अर्बन एरिया के लिए ये 1000 रुपए है. साथ ही मेट्रो सिटी के लिए 2000 रुपए है.

Read more:सीनियर सिटीजन के लिए फायदेमंद खबर! FD कराने पर ये बैंक दे रहे हैं सबसे बेहतर ब्याज- जानिए पूरी डिटेल

ये हैं फायदे

Read more:SBI के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी! घर बैठे फटाफट करें ये काम, टैक्स में मिलेगी बंपर छूट

 
इस खाते में महिला खाता धारकों को कई तरह की सुविधाएं दी जाएंगी. इसमें एनुअल 50 पेज की चेक बुक फ्री में दी जाएगी. इसके साथ ही NEFT की सुविधा और बैंक खाते पर  प्लेटिनम डेबिट कार्ड, SMS अलर्ट सहित कई तरह की सुविधाएं फ्री में दी जाएंगी. रोजाना 50 हजार रुपए तक की कैश निकासी कर सकते हैं. डीमैट अकाउंट खुलवाने पर 25% डिस्काउंट मिलेगा. पहले साल locker के किराए में 25% की छूट मिलेगी. इसके अलावा हर महीने 10 हजार रुपए तक का एक ड्राफ्ट भी फ्री में बनवाया जा सकेगा. अकाउंट स्टेटमेंट के लिए कोई चार्ज नहीं लिए जाएंगे. सिग्नेचर अटेस्टेशन, डुप्लीकेट पासबुक, इंट्रेस्ट सर्टिफिकेट, बैलेंस सर्टिफिकेट पर भी कोई चार्ज नहीं हैं. होम लोन, पर्सनल लोन आदि में कोई डॉक्यूमेंटेशन चार्ज नहीं लिया जाएगा. 5 लाख रुपए तक का एक्सीडेंटल डेथ इंश्योरेंस कवर मिलता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top