All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

महिला निवेशकों को HDFC म्यूचुअल फंड की विशेष सौगात, बस एक मिस्ड कॉल पर मिलेगी ये सर्विस

mutual funds

HDFC Mutual Fund: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर HDFC म्यूचुअल फंड ने एक महिला निवेशकों के लिए ‘लक्ष्मी फॉर लक्ष्मी’ पहल की शुरुआत की.

HDFC Mutual Fund: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर HDFC म्यूचुअल फंड ने एक महिला निवेशकों के लिए एक विशेष फाइनेंशियल सशक्तिकरण पहल ‘लक्ष्मी फॉर लक्ष्मी’ की शुरुआत की है. HDFC म्यूचुअस फंड की यह योजना महिलाओं के लिए महिलाओं द्वारा संचालित होगी. महिला इन्वेस्टर्स के लिए यह एक अनूठी मिस्ड कॉल सर्विस है. 

महिला निवेशकों को मिलेगा समाधान

एचडीएफसी की लक्ष्मी फॉर लक्ष्मी सर्विस महिला निवेशकों की समस्या का समाधान करने के लिए उन्हें महिला फाइनेंशियल एक्सपर्ट्स से जोड़ेगा. इसके लिए उन्हें 73581 12345 पर मिस्ड कॉल देना होगा. ये महिला फाइनेंशियल एक्सपर्ट महिला निवेशकों के प्रश्नों- जैसे म्यूचुअल फंड में क्यों और कैसे निवेश करें, एसआईपी के फायदे- आदि का उत्तर देकर उनका मार्गदर्शन करेंगी. 

Read more:International Women’s Day 2022: बेटियों को मिल रही है 25 हजार रुपये की स्कॉलरशिप! घर बैठे करें आवेदन, ये रहा तरीका

महिलाओं द्वारा होगा संचालित

एचडीएफसी ने बताया कि यह नई पहल इस तथ्य पर आधारित है कि किसी व्यक्ति को कोई बात जब कोई ऐसा व्यक्ति सिखाता है, जो उन्हें समझ सके, तो आसान हो जाता है. लक्ष्मी फॉर लक्ष्मी पहल महिलाओं द्वारा महिलाओं के लिए एक फाइनेंशियल सॉल्यूशंस है. इसके माध्यम से HDFC म्यूचुअस फंड महिला निवेशकों को आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनाना चाहता है.

HDFC म्यूचुअल फंड ने बताया कि यह पहल उसके निवेशक शिक्षा अभियान (Investor Education campaign) #BarniseAzadi का विस्तार है. जिसे भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर लॉन्च किया गया था. इस योजना में महिलाओं से पारंपरिक बचत विधियों (Traditional Savings Methods) के बजाए अपने पैसों को म्यूचुअल फंड में निवेश करने का आग्रह किया था. जिससे कि वे अपनी गाढ़ी कमाई के पैसों से और पैसे कमा सकें. 

Read more:महिलाओं को अधिक ‘आत्मनिर्भर’ और ‘समर्थ’ बनाएगी मोदी सरकार की ये स्कीम, भविष्य होगा उज्ज्वल

एचडीएफसी एएमसी के एमडी और सीईओ नवनीत मूनोट ने कहा कि महिलाओं को हमेशा से पैसे बचाने के लिए और उसका इस्तेमाल मुश्किल समय में करने के लिए जाना जाता है. इसलिए हमारे लक्ष्मी फॉर लक्ष्मी योजना के जरिए हम महिला निवेशकों को इन्वेस्टमेंट को और बेहतर तरीके से समझाना और सशक्त बनाना चाहते हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top