All for Joomla All for Webmasters
समाचार

रॉबर्ट वाड्रा ने 11 साल में छिपाई 106 करोड़ की आमदनी? IT की रिपोर्ट से खुलासा

Robert Vadra IT Case: बेनामी लेनदेन (निषेध) अधिनियम के तहत राजस्थान में भूमि सौदों (Land deal in Rajasthan) से हुई आमदनी में वाड्रा के खिलाफ विभाग की जांच में इस संपत्ति की जानकारी छिपाने का आरोप लगाया गया है.

  • रॉबर्ट वाड्रा पर आरोप
  • इनकम छिपाने का दावा
  • सामने आई ये जानकारी

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के पति और कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) के खिलाफ आयकर (Income Tax) विभाग ने बड़ा आरोप लगाया है. आईटी (IT) विभाग के मुताबिक रॉबर्ट वाड्रा ने पिछले 11 सालों में 106 करोड़ रुपए की आमदनी (Income) को छिपाया है. इसलिए विभाग ने इस रकम को साल 2010-11 से 2020-21 के दौरान अर्जित आय में जोड़ने का प्रस्ताव दिया है.

राजस्थान से कनेक्शन

इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक आरोप है कि वाड्रा ने 11 साल में राजस्थान में बेनामी जोत से अपनी आय को 106 करोड़ रुपये से कम बताया है. आईटी विभाग ने वाड्रा की 7 कंपनियों (M/S Artex, Skylight Hospitality, Skylight Realty, Bluebreeze Trading, Lambodar Arts, North India IT Parks और Real Earth) की आय में करीब 9 करोड़ रुपये और जोड़ने का प्रस्ताव दिया है, जो कि एसेसमेंट ईयर 2010-11 से 2015-16 के बीच का बताया जा रहा है.

आमदनी छिपाने का आरोप

बेनामी लेनदेन (निषेध) अधिनियम के तहत राजस्थान में भूमि सौदों (Land deal in Rajasthan) से हुई आमदनी में वाड्रा के खिलाफ विभाग की जांच में इस संपत्ति की जानकारी छिपाने का आरोप लगाया गया है. IT विभाग ने पिछले साल 2021 में प्रवर्तन निदेशालय (ED) को भी अपनी जांच में वाड्रा की जमीन से 106 करोड़ और उनकी 7 कंपनियों से हुई करीब 9 करोड़ की आमदनी से जुड़ी जानकारी साझा की थी. 

वहीं इन आरोपों को लेकर वाड्रा का कहना है कि उनकी लीगल टीम ही इस बारे में सही जानकारी दे सकती है. गौरतलब है कि बीकानेर लैंड डील और फरीदाबाद में जमीन घोटाले के आरोपों का सामना कर रहे रॉबर्ट वाड्रा कई बार कह चुके हैं कि उनके खिलाफ गलत आरोप लगाए गए हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top