All for Joomla All for Webmasters
राजनीति

Election Results 2022: कहीं देखते ही गोली मारने के आदेश, कहीं धारा-144, नतीजों से पहले चुनावी राज्यों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Assembly Election Results 2022: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने में अब एक दिन का वक्त बचा है. ऐसे में वहां हलचल तेज हो गई है. स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर पार्टी कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा है तो पुलिस-प्रशासन भी सुरक्षा को लेकर कोई कमी छोड़ना नहीं चाह रहा.

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने में अब एक दिन का वक्त बचा है. ऐसे में वहां हलचल तेज हो गई है. स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर पार्टी कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा है तो पुलिस-प्रशासन भी सुरक्षा को लेकर कोई कमी छोड़ना नहीं चाह रहा. उत्तर प्रदेश में 10 मार्च को होने वाली मतगणना को देखते हुए 70 हजार सिविल पुलिस वर्कर्स को तैनात किया जाएगा. वहीं पैरामिलिट्री की 245 कंपनियों और पीएसई की 69 कंपनियों को तैनात किया जाएगा. 

यूपी के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि जो भी माहौल बिगाड़ने की कोशिश करेगा, उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा. सुरक्षाबलों की तैनाती संवेदनशील इलाकों में भी की जाएगी.  लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कहा कि हमने ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाए हैं. स्ट्रॉन्ग रूम सुबह 7 बजे इलेक्शन ऑब्जर्वर्स और उम्मीदवारों की मौजूदगी में खोले जाएंगे. काउंटिंग सुबह 8 बजे शुरू होगी. संवेदनशील इलाकों में पेट्रोलिंग की जाएगी.

मतगणना के दिन किसी तरह की गड़बड़ी या अफरा-तफरी न हो इसके लिए कानपुर पुलिस के कप्तान ने सख्त आदेश जारी किए हैं. पुलिस ने चेतावनी दी है कि अगर किसी ने मतगणना में बाधा डालने की कोशिश की तो उसे देखते ही गोली मार दी जाएगी.

 दूसरी ओर उत्तराखंड में भी कल नतीजों का ऐलान किया जाएगा. हरिद्वार के डीएम विनय शंकर पांडे ने कहा, हरिद्वार में तीन स्तरीय सुरक्षा का इंतजाम किया गया है. जिले में 11 विधानसभा सीटें हैं. सुरक्षा के मद्देनजर धारा 144 लागू कर दी गई है और जुलूस निकालने की मनाही है. 

 पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस. करुणा राजू ने बताया कि कल 8 बजे मतगणना शुरू होगी. अधिकारियों को 3-4 चरण की ट्रेनिंग दी गई है. वोटर हेल्पलाइन एप पर निर्वाचन आयोग से जैसे-जैसे अनुमति मिलती रहेगी मीडिया के लिए डाटा जारी किया जाएगा. मतगणना स्थल पर थ्री लेयर सिक्योरिटी तैनात की गई है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top