All for Joomla All for Webmasters
गोवा

Goa Election Result : काउटिंग से पहले कांग्रेस अपने उम्मीदवारों को होटल में रखेगी, BJP नेता फडणवीस से मिलेंगे

गोवा विधानसभा की कुल 40 सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान हुआ था और वोटों की गिनती (Goa Election Result 2022) मडगांव और पणजी में कल होगी.

Exit Polls में गोवा में त्रिशंकु विधानसभा (Hung Assembly) की भविष्यवाणियों के बाद राज्य में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गयी है. कांग्रेस अपने उम्मीदवारों को एकजुट रखने पर फोकस कर रही है और उन्हें रिसॉर्ट में लेकर जाने की प्लानिंग बना रही है. पार्टी के एक सीनियर नेता ने मंगलवार को यह जानकारी दी. दूसरी ओर मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की, जबकि गोवा के अन्य सीनियर BJP नेता चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस से मुंबई में मिलने की योजना बना रहे हैं

गोवा विधानसभा की कुल 40 सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान हुआ था और वोटों की गिनती (Goa Election Result 2022) मडगांव और पणजी में कल होगी.

यह भी पढ़ें- Goa Assembly Election 2022: बीजेपी के घोषणापत्र में तीन मुफ्त सिलेंडर, पेट्रोल-डीजल पर VAT नहीं बढ़ाने जैसे वादे

निवर्तमान विधानसभा में कांग्रेस के सदस्यों की संख्या 17 से घटकर दो रह गयी है. पांच साल में इसके 15 विधायक भाजपा में शामिल हो चुके हैं, लेकिन इस बार कांग्रेस अपने उम्मीदवारों को एकजुट रखने का कोई भी प्रयास बाकी नहीं छोड़ेगी.कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘कांग्रेस के सभी उम्मीदवार उत्तरी गोवा के एक रिसॉर्ट में बुधवार को रहेंगे, जहां से वे मतगणना केंद्रों तक जाएंगे.’’

कांग्रेस ने अपने सभी विजेता उम्मीदवारों को परिणाम आने के बाद पार्टी दफ्तर पहुंचने को कहा है. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने कहा कि हमें अपने उम्मीदवारों पर पूरा भरोसा है, लेकिन हम कोई मौका देना नहीं चाहते. इस बीच मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने राजधानी दिल्ली में मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की.

यह भी पढ़ें- Gold Price Today: सोने का भाव फिर उछला, चांदी में भी भारी बढ़ोतरी, जानिए नया रेट

गोवा भाजपा को सीनियर नेता ने कहा कि उन्होंने ‘फुल-प्रूफ रणनीति’ तैयार की है, ताकि पार्टी राज्य में अपनी सत्ता कायम रखे. बीजेपी ने अपने सभी विजेता उम्मीदवारों से कहा है कि वे गुरुवार को काउंटिंग के बाद पणजी स्थित पार्टी दफ्तर पहुंचें. उन्होंने कहा कि हम अपने नेता का निर्धारण करने और सरकार गठित करने में समय नहीं गंवाएंगे.

उधर TMC ने कहा है कि वह सात-आठ सीट जीतेगी तथा उसके गठबंधन सहयोगी को एमजीपी को चार-पांच सीट मिलेंगी तथा उसके बाद वह मुख्यमंत्री पद के लिए मोलजोल करेगी. TMC के प्रदेश प्रमुख किरण कंडोलकर ने कहा कि हमें कोई डर नहीं है कि हमारे उम्मदीवार पार्टी छोड़ देंगे. हम यह भी जानते हैं कि TMC और महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (MPG) के सहयोग के बिना कोई सरकार नहीं बनेगी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top