All for Joomla All for Webmasters
राशिफल

Horoscope Today 10 March 2022 :मेष, वृषभ और मकर राशि वालें न करें ये काम, जानें अपना राशिफल

Horoscope Today 10 March 2022, Aaj Ka Rashifal : कर्क, सिंह और मीन राशि वालों के लिए 10 मार्च 2022 का दिन महत्वपूर्ण है. सभी राशियों का जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 10 March 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पचांग के अनुसार आज 10 मार्च 2022 गुरुवार को फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी की तिथि है. आज का दिन विशेष है. इस दिन चंद्रमा वृषभ राशि में विराजमान रहेगा. आज रोहिणी नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल

ये भी पढें : Horoscope Today 9 March 2022: गणेश जी की इन राशियों पर रहेगी विशेष कृपा, जानें अपनी राशि का राशिफल-

मेष- आज के दिन आपको सक्रिय रहना चाहिए, कई लोगों से मिलना-जुलना पड़ सकता है. लोग आपकी राय  को गंभीरता से लेंगे. ऑफिस में आप जो काम हाथ में लेंगे उसे समय रहते पूरा कर पाने में सक्षम होंगे. बॉस जो भी टारगेट दें उसे समय से पूरा करके देना होगा, अन्यथा वह नाराज हो सकते हैं. बिजनेस के लिए यात्रा करनी पड़े तो अवश्य जाएं यह समय आपको इनसे लाभ मिलने वाला चल रहा है. इस राशि के छोटे बच्चों का माताएं विशेष ध्यान रखें, खेलते समय यह गिर कर खुद को गंभीर  चोट पहुंचा सकते हैं. पारिवारिक दृष्टि कोण से दिन लगभग सामान्य रहने वाला है.  

वृष- आज के दिन कई दिनों से बिगड़ा रूटीन ठीक करना होगा, क्योंकि अब स्वास्थ्य पर इसका असर पड़ सकता है. कर्मक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ तालमेल अच्छा रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर टारगेट पूरा होने से आप प्रसन्न नजर आएंगे. व्यापारी वर्ग संपत्तियों में निवेश करने की योजना बना सकते हैं, आज की गयी प्लानिंग सफल होगी जो भविष्य में लाभ के रूप में सामने आएगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से जिन लोगों को स्किन से संबंधित समस्या चल रही है उनकी दिक्कतें इस दौरान कुछ बढ़ती हुई नजर आएगी. परिवार में किसी वृद्ध का स्वास्थ्य बहुत खराब हो तो उनके स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें.

मिथुन- आज के दिन मां व मां तुल्य महिला का सानिध्य प्राप्त होगा, साथ ही उनके मार्गदर्शन से आपको लाभ मिलने की संभावना है. महिला सहकर्मियों के साथ भी तालमेल बनाकर चलें. व्यापारियों को किसी को उधार माल देने से बचना होगा, तो वहीं दूसरी ओर बड़े उधार पर माल स्टॉक भी न करें. सैन्य विभाग में जाने के लिए युवाओं को अप्लाई करना शुभ होगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर फोकस करना है, क्योंकि ग्रहों की स्थिति इस दौरान मन भटका सकता है. पैरों में दर्द को लेकर परेशान होना पड़ेगा, ऐसे में पैरों की मालिश व अच्छे किस्म के फुटवियर पहनने चाहिए. घरेलू आर्थिक स्थिति सुधरने की संभावना है.

कर्क- आज के दिन कार्यभार अधिक न लेते हुए पसंदीदा कार्य करने चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर घूमने फिरने की प्लानिंग भी बना सकते हैं. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को अधीनस्थों व सहकर्मियों के साथ अच्छा व्यवहार रखना चाहिए, अन्यथा वाद-विवाद में फंस सकते हैं. व्यापारियों का रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है. जिन विद्यार्थियों की परीक्षा नजदीक है, उन्हें पढ़ाई को लेकर लापरवाही नहीं करना चाहिए. स्वास्थ्य में अधिक ठंडी चीजों का सेवन गले को नुकसान पहुंचा सकता है, साथ ही सर्दी जुकाम से भी अलर्ट रहना है. एक मीठा वचन दूसरों को प्रसन्न कर सकता है. घर में वरिष्ठों के साथ महत्वपूर्ण चर्चा होगी. 

सिंह- आज के दिन छोटे इनवेस्ट से बड़ा मुनाफा हाथ लगता नजर आ रहा है, जिन लोगों ने पहले निवेश किया था वह भी अच्छा लाभ कमाएंगे. ऑफिस में कार्य की अधिकता रहने वाली है, तो वहीं दूसरी ओर बॉस की ओर से पेंडिंग कार्य को खत्म करने के लिए प्रेशर बढ़ सकता है. सोने चांदी का बिजनेस करने वालों को उधार पर लेनदेन नहीं करना चाहिए, आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. सर्वाइकल के रोगी सजग रहें. जो लोग कार्य की अधिकता के चलते घर में समय नहीं दे पाते हैं वह अपनो के साथ समय व्यतीत करने का प्लान बनाए, खासकर बच्चों के साथ समय गुज़ारना चाहिए.

कन्या- आज के दिन जीवन से कुछ हटकर करना होगा, अपने सपनों को भी ऊंचाइयों तक पहुंचाने की योजना बनानी होगी. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों का कार्यभार कंधों पर रहने वाली है, ऐसे में परेशान न होते हुए इसे निभाने पर फोकस करना होगा. होटल और रेस्टोरेंट के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लग सकता है, ग्राहकों की आवजाही अधिक देखने को मिल सकती है. सेहत में मांसपेशियों को आराम देने के लिए तेल से मालिश करना लाभकारी रहेगा, लेकिन ध्यान रहें हड्डियों के दर्द में घरेलू उपायों से बचते हुए डॉक्टर से मिलना चाहिए. जीवनसाथी की ओर से आपको सहयोग प्राप्त होगा. 

तुला- आज के दिन उम्मीदों को बनाए रखना चाहिए, जिन लोगों पर आपको भरोसा है वह खरे उतरेंगे. ऑफिस में लोगों का बिगड़ता व्यवहार आपके कार्य को खराब कर सकता है. बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक लाभ मिलने की संभावना नजर आ रही है. जिन युवाओं ने नौकरी या पढ़ाई से संबंधित आवेदन भरा था तो उन्हें आज शुभ सूचना मिल सकती है. सेहत में दांतों के प्रति सावधानियां बरतने की सलाह है.  घर की अनावश्यक खरीदारी के चलते धन हानि की आशंका है, हो सकता है जिसकी वजह से आप आने वाले दिनों में मानसिक तनाव को महसूस करें, या आर्थिक दबाव में रहें. 

ये भी पढें : Weekly Horoscope (7 से 13 मार्च 2022) : इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, किसको मिलेगा भाग्य का साथ

वृश्चिक- आज अपनों का सहयोग आपको सुख की अनुभूति कराएंगा. जिनसे कई दिनों से भेट नहीं हो पा रही है उनसे कॉल कर हालचाल अवश्य लें. लाभ के प्रति मन में तीव्र इच्छा उत्पन्न होती नजर आ रही है, ऐसे में ग्रहों की स्थितियों को समझते हुए कठोर मेहनत व भाग्य पर भरोसा रखना होगा. नए प्रोजेक्ट में लगे लोगों को सफलता हाथ लग सकती है. कपड़ों के व्यापारियों को ग्राहकों की मांग को देखते हुए, स्टॉक रखना चाहिए. पेट से संबंधित रोगों में राहत मिलने की संभावना है. जीवनसाथी की ओर से उपहार मिल सकता है, एक दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा.   

धनु- आज के दिन महागणपति को दूर्वा चढ़ाएं और लड्डू का भोग लगाकर सभी को प्रसाद दे, ऐसा करने से आपके भाग्य में वृद्धि होगी. जो लोग शोधपरक कार्यों में लगे हैं उनको आज सफलता मिलने की संभावना है. एक्सपोर्ट-इंपोर्ट व ट्रांसपोर्ट से जुड़े बिजनेस में किन्हीं परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्तमान में पढ़ाई पर अधिक ध्यान दें क्योंकि ग्रहों की स्थिति आईक्यू लेवल बढ़ाने वाली चल रही है. सेहत में नस में खिंचाव हो सकता है इसलिए उठते-बैठते समय ध्यान रखें.  घर में मां व बुजुर्ग महिला को बीमारी के प्रति अलर्ट रहने की सलाह दें, स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. 

मकर- आज का दिन जिन लोगों के लिए खास है- जैसे जन्मदिन, मैरिज एनिवर्सरी उनको अपनो की ओर से मनपसंद उपहार मिल सकते हैं. कलात्मक और रचनात्मक कार्यों में दूसरों से सराहना मिलेगी और किहीं न कहीं इससे आपको लाभ भी मिलने की संभावना है. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को विश्राम पर फोकस करना है. प्लास्टिक का व्यापार करने वाले व्यापारियों का आर्थिक ग्राफ गिरता हुआ नजर आ रहा है. सेहत को देखते हुए हृदय-रोगियों को मिर्च मसाले व चिकनाईयुक्त भोजन को छोड़ने की सलाह है. परिवार के किसी सदस्य के बीमार पड़ने से आपको आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, ऐसे में सलाह है कि धन  को महत्व न देते हुए उनकी सेहत की चिंता करनी चाहिए. 

कुम्भ- आज के दिन सामाजिक दायरे को बढ़ाना होगा, साथ ही नए लोगों से संपर्क बनाने की आवश्यकता है. ग्रहों की सकारात्मक स्थिति आपको ऊर्जा से भरपूर रखने वाली है. ऑफिस में गुप्त जानकारी किसी बाहरी व्यक्ति से न कहें, अन्यथा संस्थान व बॉस नाराज हो सकते हैं. व्यापारियों के लिए धन का आगमन  चल रही आर्थिक परेशानियों से दूर करेगा. सेहत में गर्दन ले लेकर कमर दर्द होने की आशंका है, ऐसे में बहुत देर तक झुक कर कार्य करने से बचना होगा. पारिवारिक की ज़रूरतों का ध्यान रखना होगा, यदि आप घर के मुखिया हैं तो सबको एक जुट रखने के लिए घर में आयोजन कर सकते हैं.

मीन- आज के दिन यदि कोई मित्र या परिचित अपनी परेशानियों का आपके सामने बखान करता है तो उन नज़रअंदाज़ करें और उन्हें अपनी मानसिक शांति भंग न करने दें. थोड़ी देर ईश्वर के सामने ध्यान लगाने से आप अच्छा महसूस करेंगे. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को  कोशिश करनी चाहिए की मुश्किलें आपके काम के आड़े न आएं. व्यापारिक मामलों में दिन शुभ है. हाथ में चोट लगने की आशंका है, ऐसे में कार्य करते समय अलर्ट रहें. किसी पड़ोसी, दोस्त या रिश्तेदार की वजह से वैवाहिक जीवन में अनबन हो सकती है. आज कोशिश करनी चाहिए की सदस्यों के साथ समय बिताएं और छोटी-छोटी खुशियों को महत्व दें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top