All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

कमाई का बंपर मौका, LIC के बाद आएगा एक और IPO; जान‍िए क्‍या करती है यह कंपनी

IPO

एबिक्सकैश लिमिटेड (Ebixcash Ltd.) ने भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) के पास इनीश‍ियल पब्‍ल‍िक ऑफर‍िंग (IPO) के लिए डॉक्‍यूमेंट जमा करा द‍िए हैं। कंपनी का आईपीओ से 6,000 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्‍य है.

यह भी पढ़ें: क‍िसानों के ल‍िए आई अच्‍छी खबर, सरकार जल्‍द शुरू करने जा रही यह सुव‍िधा

नई द‍िल्‍ली : एबिक्सकैश लिमिटेड (Ebixcash Ltd.) ने भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) के पास इनीश‍ियल पब्‍ल‍िक ऑफर‍िंग (IPO) के लिए डॉक्‍यूमेंट जमा करा द‍िए हैं। कंपनी का आईपीओ से 6,000 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्‍य है. कंपनी अमेरिकी बाजार नैस्डेक (Nasdaq) में ल‍िस्‍टेड एबिक्स इंक (Ebixcash Inc) की भारतीय इकाई है.

OFS लाने का इरादा नहीं

एबिक्सकैश द्वारा जमा क‍िए गए दस्तावेजों के अनुसार, कंपनी यह राशि नए शेयर जारी कर जुटाएगी. कंपनी का बिक्री पेशकश (OFS) लाने का इरादा नहीं है. इसके अलावा कंपनी 1,200 करोड़ रुपये के आईपीओ-पूर्व नियोजन के विकल्प पर भी विचार कर सकती है. ऐसा होने पर इश्‍यू का आकार घटा दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंहवाई यात्रियों के ल‍िए बड़ी खुशखबरी, कम होगा फ्लाइट का क‍िराया; जान‍िए क्‍यों?

वर्क‍िंग कैप‍िटल बढ़ाएगी कंपनी

आईपीओ से इकट्ठा होने वाली राशि का उपयोग कंपनी अपनी सहयोगी कंपन‍ियों एबिक्स ट्रैवल्स (Ebixcash Travels) और एबिक्सकैश वर्ल्ड मनी (Ebixcash World Money) की वर्क‍िंग कैप‍िटल की जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगी.

आपको बता दें एलआईसी के आईपीओ (LIC IPO) को बाजार नियामक सेबी (SEBI) ने मंजूरी दे दी है. सेबी ने इसके लिए ऑब्जर्वेशन लेटर जारी कर द‍िया है. सरकार ने इस आईपीओ से 60,000 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top