All for Joomla All for Webmasters
उत्तर प्रदेश

यूपी: 23 जिलों के चुनावी नतीजों में खिला केवल ‘कमल’, विपक्ष को मिला 0

यूपी चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. यूपी में बीजेपी के सामने विरोधियों के सभी चुनावी वादे धरे रह गए. यूपी के लखीमपुर खीरी समेत 23 जिले ऐसे हैं, जहां बीजेपी ने क्लीन स्वीप कर दिया. इन जिलों में विपक्ष जीत के लिए तरसता रह गया.

  • यूपी के 23 जिलों में  बीजेपी ने क्लीन स्वीप कर दिया
  • इन राज्यों में विपक्ष को खाता तक नहीं खोलने दिया
  • लखीमपुर खीरी में बीजेपी का असर बरकरार रहा

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं. राज्य में पहले से सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी ने इस चुनाव में भी भारी बहुमत से जीत हासिल की है. बीजेपी की जीत के सामने विरोधियों के सभी चुनावी वादे धरे रह गए. ऐसा माना जा रहा था कि इस चुनाव में अखिलेश यादव की सोशल इंजीनियर बीजेपी पर भारी पड़ेगी, लेकिन रिजल्ट कुछ और ही निकला. यूपी के लखीमपुर खीरी समेत 23 जिले ऐसे हैं, जहां बीजेपी ने क्लीन स्वीप कर दिया. इन जिलों में विपक्ष जीत के लिए तरसता रह गया.

लखीमपुर खीरी में बीजेपी ने मारी बाजी

बीजेपी लखीमपुर खीरी जिले की सभी आठ विधानसभा सीटों पर बाजी मारने में सफल रही. लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद माना जा रहा था कि यहां बीजेपी को नुकसान हो सकता है. लेकिन चुनाव परिणाम से अलग ही तस्‍वीर सामने आई है.

ब्रज क्षेत्र पर बीजेपी का असर बरकरार

पश्चिमी यूपी की सीटों के बारे में ये कहा जा रहा था कि यहां सपा और आरएलडी का गठबंधन बीजेपी को टक्कर दे सकता है. लेकिन यहां बीजेपी ने अपनी जीत बरकरार रखी. ब्रज क्षेत्र के आगरा, मथुरा, अलीगढ़ और एटा जिलों में बीजेपी ने किसी दूसरी पार्टी को जीतना मुश्किल कर दिया. 

गोरखपुर में योगी जादू

गोरखपुर की सभी नौ सीटें भाजपा जीतने में कामयाब रही, जबकि पिछली बार चिल्लूपार सीट बसपा के पास थी. तब यहां पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी के पुत्र विनय शंकर तिवारी जीते थे. इस बार वह सपा के टिकट पर मैदान में थे. देवरिया की सभी सात सीटें भाजपा को मिल रही हैं. पिछली बार भाटपाररानी सीट सपा के पास थी.

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में भी रहा बीजेपी का असर

इसके अलावा पिछले चुनाव की तरह पीलीभीत जिले की चारों सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की. गौतमबुद्धनगर की सभी तीन सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज कराई है. इस तरह भाजपा ने यहां अपना कब्जा बरकरार रखा है. पीएम मोदी के संसदीय जिले वाराणसी की सभी नौ सीटें जीतकर भाजपा ने क्लीन स्वीप करते हुए इतिहास दोहराया है.

इसके साथ ही मीरजापुर, सोनभद्र, शाहजहांपुर, उन्नाव, फर्रुखाबाद, कन्नौज, महोबा, हमीरपुर और कानपुर देहात में भी बीजेपी ने क्लीन स्वीप कर दिया.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top