All for Joomla All for Webmasters
मध्य प्रदेश

MP News: सीएम शिवराज ने भी यूपी में किया था प्रचार, जानें क्या रहा उनके प्रचार का असर

MP News: सीएम शिवराज सिंह चौहान भी यूपी में योगी आदित्यनाथ की सत्ता बचाने के लिए प्रचार करने गए थे. वहीं उनके प्रचार की गई 5 सीटों में से 3 पर बीजेपी को हार मिली और 2 पर जीत मिली.

CM Shiraj Singh Chouhan Campaign In UP: उत्तर प्रदेश के चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सत्ता बचाने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) से भी ताबड़तोड़ चुनावी सभाएं की थीं. चूंकि शिवराज सिंह चौहान जिन्हें शिवराज मामा भी कहा जाता है, और उनकी आम लोगों में काफी लोकप्रियता है, इसलिए बीजेपी ने उन्हें भी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में प्रचार के लिए उतारा था. यहां हम बताएंगे कि शिवराज के प्रचार वाली सीटों में परिणाम क्या रहा. बीजेपी के स्टार प्रचारक शिवराज सिंह चौहान ने जीत के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ट्वीट करके जीत की बधाई दी है.

अब उन सीटों की बात करते है,जहां बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने शिवराज सिंह चौहान ने चुनावी रैली की थी. शिवराज के प्रचार वाले क्षेत्रों में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम कुछ इस तरह से रहे.

घोषी विधानसभा सीट

मऊ जिले की घोसी सीट पर समाजवादी पार्टी की ‘साइकिल’ चल गई है. इस सीट पर सपा उम्मीदवार दारा सिंह चौहान ने जीत दर्ज की कर ली है. दारा सिंह चौहान को 1 लाख 08 हजार 430 वोट मिले हैं. वहीं बीजेपी के विजय कुमार राजभर को 86214 वोट मिले.

मधुबन विधानसभा सीट

मधुबन विधानसभा सीट से बीजेपी नेता रामबिलास चौहान ने 4109 वोटों के अंतर से जीत हासिल की है. उन्होंने समाजवादी पार्टी के उमेश पांडेय को हराया. रामबिलास चौहान को 31104 मत मिले जबकि उमेश पांडेय को 26995 मत मिले.

जफराबाद विधानसभा सीट

जौनपुर की जफराबाद विधानसभा सीट से सुभासपा से पूर्व मंत्री और लगातार तीन बार विधायक रहे जगदीश नारायण ने भाजपा के डॉ. हरेंद्र प्रसाद सिंह को 6292 वोटों से हराया दिया है. जगदीश नारायण को 90620 वोट मिले हैं. वहीं भाजपा के डॉ. हरेंद्र प्रसाद सिंह को 84328 वोट मिले.

रामपुर कारखाना विधानसभा सीट

रामपुर कारखाना विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार सुरेंद्र चौरसिया जीत गए हैं. इस सीट पर सुरेंद्र 14670 वोटों से जीते हैं. सुरेंद्र को 90742 वोट मिले हैं. वहीं सपा उम्मीदवार गजाला लारी को 76072 वोट मिले हैं.

मुंगरा बादशाहपुर विधानसभा सीट

जौनपुर की मुंगरा बादशाहपुर विधानसभा सीट से सपा के पंकज ने भाजपा के अजय शंकर दुबे को हरा दिया है. सपा नेता पंकज ने इस सीट पर 5230 वोटों के अंतर से जीत हासिल की है. पंकज को 92048 मत मिले जबकि बीजेपी के अजय शंकर दुबे को 86818 मत मिले. परिणाम बताते है कि शिवराज सिंह चौहान ने जिन सीटों पर प्रचार किया, उसमें से तीन में बीजेपी को हार मिली और दो में जीत हासिल हुई

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top