All for Joomla All for Webmasters
बिहार

Bihar MLC Election: बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए BJP ने किया उम्मीदवारों का ऐलान, देखें पूरी LIST

बिहार विधान परिषद (Bihar Legislative Council) की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के तहत भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने कोटे की 12 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी.

Patna: बिहार विधान परिषद (Bihar Legislative Council) की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के तहत भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने कोटे की 12 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. भाजपा की ओर से जारी सूची में पार्टी ने अपने परंपरागत वोट बैंक सवर्णों पर ही भरोसा जताया है. 

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा जारी प्रत्याशियों की सूची में पांच राजपूत समाज के है, जबकि 4 वैश्य, 2 भूमिहार और 1 ब्राह्मण समाज के लोग हैं. भाजपा ने छह पुराने चेहरों पर फिर से विश्वास जताते हुए फिर से चुनावी मैदान में उतारा है जबकि तीन सीटिंग एमएलसी का टिकट काट दिया गया है. पार्टी ने सच्चिदानंद राय, आदित्य पांडेय और टुन्ना जी पांडेय का टिकट काट दिया है. वैसे, टुन्ना जी पांडेय पहले ही भाजपा छोड़ चुके हैं.

भाजपा ने संतोष सिंह, राजेश कुमार, रजनीश कुमार, नूतन सिंह (लोजपा से भाजपा में आई), दिलीप जायसवाल और अशोक अग्रवाल पर फिर से भरोसा जताया है. भाजपा ने इस चुनाव में औरंगाबाद से दिलीप कुमार सिंह, रोहतास-कैमूर से संतोष सिंह, सारण से धर्मेन्द्र कुमार सिंह, सीवान से मनोज कुमार सिंह, गोपालगंज से राजीव कुमार, पूर्वी चंपारण से राजेश कुमार उर्फ बबलू गुप्ता, दरभंगा से सुनील चौधरी, समस्तीपुर से डॉ. तरुण कुमार, बेगूसराय-खगड़िया से रजनीश कुमार, सहरसा-मधेपुरा- सुपौल से नूतन सिंह, पूर्णिया-अररिया किशनगंज से डॉ. दिलीप जायसवाल व कटिहार से अशोक अग्रवाल प्रत्याशी बनाए हैं.

इस चुनाव के लिए मतदाता 4 अप्रैल को वोट डालेंगे जबकि 7 अप्रैल को मतों की गिनती की जाएगी. राजग में शामिल जदयू को 11 सीटें मिली है जबकि भाजपा के हिस्से 13 सीटें आई थी. भाजपा ने अपने कोटे की एक सीट सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय लोजपा को दे दी है.

(इनपुट:आईएएनएस)

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top