All for Joomla All for Webmasters
टेक

Netflix ने चोरी छिपे बढ़ाए अपने Plans के दाम, अब देने होंगे इतने सारे पैसे; जानिए नई Price List

नेटफ्लिक्स (Netflix) ने हाल ही में अपने सब्सक्रिप्शन प्लान्स की कीमत में इजाफा किया है. आइए जानते हैं कि नई कीमत क्या है और ये किन देशों में लागू की गई हैं..

नई दिल्ली. इंटरनेट के इस दौर में मनोरंजन के लिए फिल्मों के साथ-साथ ओटीटी (OTT) का नाम भी जुड़ गया है. आज के समय में नेटफ्लिक्स (Netflix) और अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) जैसे कई सारे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की लोकप्रियता काफी बढ़ गई है. इन ओटीटी प्लेटफॉर्म्स को इस्तेमाल करने के लिए आपको एक मेंबरशिप फी देनी पड़ती है और सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि नेटफ्लिक्स ने अपने प्लान्स की कीमत को अचानक बढ़ा दिया है.

इन देशों में बढ़ी Netflix Plans की कीमत   

नेटफ्लिक्स ने हाल ही में यह अनाउन्स्मेन्ट किया है कि वो अपने प्लान्स की कीमत को कुछ देशों में बढ़ाने जा रहा है. आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स के प्लान्स यूके (UK) और आयरलैंड (Ireland) में महंगे किए जा रहे हैं. यूके में प्लान्स की कीमत को £1 ($1.31) से बढ़ाकर £10.99 ($14.46) कर दिया गया है. आयरलैंड की बात करें तो प्लान्स अब €2 ($2.20) की जगह €14.99 ($16.54) में मिलेंगे.

इस कदम के पीछे की वजह

आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स ने अपने इस कदम के पीछे की कोई बड़ी वजह नहीं बताई है. ये कदम अचानक ही उठाया गया है और इसका क्या कारण हो सकता है, इस बारे में कोई खुलासा नहीं हुआ है. ओटीटी प्लेटफॉर्म ने बस इतना ही कहा है कि इस कदम से वो अपने यूके और आयरलैंड के यूजर्स को बेहतरीन कंटेन्ट की सुविधा प्रदान कर सकेंगे.

भारत में नेटफ्लिक्स के Plans की कीमत

भारत में, नेटफ्लिक्स मोबाइल प्लान की कीमत 199 रुपये से घटाकर 149 रुपये कर दी गई है, मोबाइल प्लान यूजर्स को 480p पर फोन और टैबलेट पर वीडियो स्ट्रीम करने देता है. बेसिक प्लान की कीमत 499 रुपये थी, जिसके कम करके 199 रुपये कर दी गई.  अब प्रीमियम प्लान की बात करें तो इस प्लान की कीमत पहले 799 रुपये थी, अब इसकी कींत 649 रुपये है. प्रीमियम प्लान उपयोगकर्ताओं को 4K+HDR पर वीडियो ब्राउज़ करने देता है. प्रीमियम प्लान यूजर्स को इस प्लान के साथ एक ही समय में चार अलग-अलग डिवाइस देखने की सुविधा देता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top