All for Joomla All for Webmasters
समाचार

आज दिल्ली में होगा योगी सरकार के गठन पर मंथन, ये चेहरे हो सकते हैं मंत्रिमंडल में शामिल

UP Election: चुनाव के नतीजों के बाद से ही सराकार के गठन को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं. आज इसे लेकर दिल्ली में मंथन शुरू होगा. सीएम योगी रविवार को दिल्ली पहुंचेंगे.

लखनऊ: यूपी चुनाव में बीजेपी ने भारी बहुमत हासिल किया. लेकिन इस चुनाव में पार्टी में कई नए समीकरण बने हैं. चुनाव के नतीजों के बाद से ही सराकार के गठन को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं. आज इसे लेकर दिल्ली में मंथन शुरू होगा. सीएम योगी रविवार को दिल्ली पहुंचेंगे. इस दौरान यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी दिल्ली में होंगे. 

यूपी में बन सकते तीन डिप्टी सीएम

इससे पहले शनिवार को लखनऊ में सीएम आवास पर भी एक बैठक हुई, जिसमें बीजेपी के यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह, सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, संगठन महामंत्री सुनील बंसल के बीच सरकार के स्वरूप और मंत्रियों के संभावित नामों पर मंथन हुआ. ऐसा माना जा रहा है कि यूपी सरकार के मंत्रिमंडल का गठन 2024 के लोक सभा चुनाव को ध्यान में रखकर किया जाएगा. सूत्रों का कहना है कि यूपी में तीन डिप्टी सीएम बन सकते हैं. इनमें एक पिछड़ा, एक दलित और एक पश्चिम से डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है.

Read more:योगी आदित्यनाथ इस दिन लेंगे शपथ, समारोह में पीएम मोदी और अमित शाह होंगे शामिल

इन चेहरों को मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह

सूत्रों के अनुसार, योगी मंत्रिमंडल में नए नेताओं को भी जगह मिल सकती है. इसके साथ ही चिकित्सा शिक्षा और संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना को विधानसभा अध्यक्ष बनाया जा सकता है. अगर पुराने मंत्रियों की बात करें तो श्रीकांत शर्मा, सिद्धार्थनाथ सिंह, जितिन प्रसाद, नंद गोपाल नंदी, बृजेश पाठक, भूपेंद्र चौधरी, सतीश महाना के अलावा केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा, मोहसिन रजा को फिर से बड़ी जिम्मेदारी दी सकती है. वहीं नए चेहरों में असीम अरुण, अपर्णा यादव, नितिन अग्रवाल, राजेश त्रिपाठी, शलभ मणि त्रिपाठी, केतकी सिंह, राजेश्वर सिंह, दयाशंकर सिंह, वाचस्पति, राम विलास चौहान पर भी विचार किया जा सकता है.

Read more:कांग्रेस सांसद का बड़ा आरोप, ‘ममता बनर्जी ने की बीजेपी की जीतने में मदद’

होली के बाद हो सकता है शपथ ग्रहण

गौरतलब है कि 10 मार्च हुई मतगणना में भाजपा गठबंधन ने 273 सीटें जीतकर शानदार जीत दर्ज की थी. इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को इस्तीफा दे दिया था. मत परिणाम जारी होने के बाद योगी आदित्यनाथ की पीएम मोदी से यह पहली मुलाकात होगी. सूत्रों के मुताबिक, योगी का शपथग्रहण होली के दो दिन बाद यानी 20 मार्च को हो सकता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top