All for Joomla All for Webmasters
छत्तीसगढ़

5 राज्यों में हार के बाद कांग्रेस में हो सकते हैं बदलाव! आज अहम बैठक, CM बघेल भी होंगे शामिल

bhupesh

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी कांग्रेस कार्यसमिति की दिल्ली में होने वाली बैठक में शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि इस बैठक में कुछ अहम फैसले लिए जा सकते हैं. 

रजनी ठाकुर/रायपुरः पांच राज्यों के चुनाव नतीजों में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है. चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस कार्यसमिति की एक बड़ी बैठक आज दिल्ली में होने जा रही है. इस बैठक में कांग्रेस आलाकमान के तमाम नेता शामिल होंगे. कांग्रेस की इस बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल होंगे. वह बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना हो गए हैं. बैठक में रवाना होने से पहले उन्होंने बड़ा बयान दिया. 

कांग्रेस में शीर्ष नेतृत्व परिवर्तन से किया इंकार
दरअसल, इस बात की खबरें चल रही है कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में कोई बड़ा फैसला भी लिया जा सकता है. चर्चा इस बात की भी है कि कुछ नेता इस्तीफा भी दे सकते हैं. ऐसे में दिल्ली रवाना होने से पहले जब रायपुर एयरपोर्ट पर सीएम भूपेश बघेल से इस बात को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने नेतृत्व परिवर्तन जैसी किसी भी बात से इंकार किया है. सीएम बघेल ने कहा कि ”पांच राज्यों के चुनाव परिणाम को लेकर आज सीडब्ल्यूसी की बैठक हैं. जिसमें मुझे भी आमंत्रित किया गया है. जबकि शीर्ष नेतृत्व में परिवर्तन नहीं होगा.” मुख्यमंत्री ने चुनाव परिणाम के बाद शीर्ष स्तर पर नेतृत्व परिवर्तन की बात से इंकार किया है. 

राज्यसभा सीट पर अब तक कोई दावेदारी नहीं 
वहीं छत्तीसगढ़ की दो राज्यसभा सीटों पर होने वाले चयन को लेकर सीएम बघेल ने कहा कि ”राज्यसभा सभा सीट को लेकर अब तक कोई दावेदारी नहीं हुई है. पार्टी की तरफ से ही इस पर फैसला लिया जाएगा.” बता दें कि छत्तीसगढ़ में होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के कई नेताओं ने अपना दावा किया है.

वहीं नया रायपुर में किसान की मौत पर सीएम बघेल ने कहा कि उन्होंने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं, जबकि किसान की मोत के बाद धरना दे रहे पूर्व सीएम रमन सिंह को लेकर उन्होंने कहा कि जब डॉ. रमन सिंह मुख्यमंत्री थे तब उन्हें किसानों की सुध नहीं आई. आत्महत्या करने वाले किसी भी किसानों की सुध नहीं ली.

खैरागढ़ उपचुनाव के लिए तैयार 
वहीं छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए निर्वाचन आयोग की तरफ से तारीख का ऐलान कर दिया गया है. जिसको लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि ”पांच राज्यों के चुनाव के साथ उपचुनाव भी करा लिया जाना चाहिए था, लेकिन अब घोषणा हुई है, हम उपचुनाव के लिए तैयार हैं.”

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top