All for Joomla All for Webmasters
राशिफल

Horoscope 13 March 2022: कर्क, सिंह और मकर राशि वाले सावधान रहें, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

rashiphal (1)

Horoscope Today 13 March 2022, Aaj Ka Rashifal: मेष, मिथुन और तुला राशि वालों के लिए 13 मार्च 2022 का दिन विशेष है. सभी 12 राशियों का जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 13 March 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पचांग के अनुसार आज 13 मार्च 2022 रविवार को फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की दशमी की तिथि है. आज का दिन विशेष है. इस दिन चंद्रमा मिथुन राशि में विराजमान रहेगा. आज पुनर्वसु नक्षत्र है. आज का दिन आपके के लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

Read More : Horoscope 12 March 2022: मेष, कन्या और कुंभ राशि वाले न करें ये काम, जानें अपना राशिफल

मेष- आज के दिन कामकाज में मन कुछ कम लगने वाला है, तो वहीं दूसरी ओर ऑफिशियल कार्य में भी गलती या भूल के कारण उच्चाधिकारी और बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं, इसलिए जो भी कार्य करें उसे रिचेक भी करते चलें. व्यापार के मामले में दिन शुभ रहने वाला है वहीं दूसरी ओर व्यापारियों को आलस्य से बचना चाहिए नहीं तो व्यापार में धन हानि हो सकती है. हेल्थ में बदलते मौसम के कारण अचानक स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है, इस ओर अलर्ट रहें. घर से रिलेटेड महत्वपूर्ण कार्यों को लेकर अधीर न हों सभी कार्य समय अनुसार हो जाएंगे. बेवजह दूसरों पर गुस्सा करने से बचे.

वृष- आज सूर्य नारायण को अर्घ्य देकर दिन की शुरुआत करें. घर के पेंडिंग कार्यों को भी पूरा करें. शिक्षक या शिक्षा विभाग में कार्यरत लोगों को अपने काम में आनंद आएगा वहीं दूसरी और विद्यार्थियों को भी मन लगाकर पढ़ना होगा. स्पोर्ट्स का बिजनेस करने वालों को नुकसान होता दिखाई दे रहा है. चलते और सीढ़ियों से उतरते समय सजग होकर रहें, गिरकर चोट लगने की आशंका है. घर में पिता और पिता तुल्य व्यक्तियों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. यदि आप जन-कल्याण से जुड़े हुए है तो कई लोगों की मदद करने का अवसर प्राप्त होगा, इसे हाथ से जाने न दें.

मिथुन- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्यों को निपटाने के लिए पूर्ण प्रयास करना चाहिए, अच्छे अवसर प्राप्त होंगे तो दूसरी ओर कार्य में तेजी बनाएं रखनी होगी. ऑफिस में अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से पालन करें. बिजनेस से जुड़े लोगों को धन लाभ की आशा रहेगी जो अधिक श्रम से पूर्ण होगी. विद्यार्थियों को आने वाली परीक्षा में सफलता प्राप्त होने की संभावनाएं दिखाई दे रही है. शारीरिक स्थिति थोड़ी कष्टदायक हो सकती है, फेफड़े में कफ की समस्या परेशानी दे सकती है. परिवार में अपने क्रोध से किसी का हृदय न दुखाएं और न ही किसी के दिल को ठेस पहुचाएं. सभी सदस्यों से प्रेमपूर्ण व्यवहार करना होगा. 

कर्क- आज के दिन आप पर अधिक भार रहने वाला है, जिसको लेकर स्ट्रेस का लेवल भी बढ़ सकता है, ऐसी स्थिति में स्वास्थ्य का ध्यान रखें.आपको सलाह दी जाती है, कि वर्तमान समय स्थितियां ठीक नहीं चल रही हैं, इसलिए किसी व्यक्ति विशेष को लेकर मन में कोई बैर न रखें.  बिजनेस पार्टनर के साथ किन्हीं बातों को लेकर मनमुटाव होने की आशंका है. जिनका वजन अधिक है या थायराइड की समस्या है उन्हें नियमित रूप से व्यायाम करना होगा कुछ ऐसी व्यवस्था बनानी है जिससे वजन कम हो. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है. पूरे परिवार के साथ मिलकर शिव उपासना करें. 

सिंह- आज के दिन ग्रहों की स्थितियां छोटे-मोटे निवेश करने की ओर इशारा कर रही है. यह निवेश यदि लंबे समय का है, तो काफी लाभ देगा. जो लोग बिजनेस करते हैं या पार्टनरशिप में है तो पार्टनर के साथ पारदर्शिता रखें, वही छोटी-छोटी बातों को लेकर मनमुटाव की स्थिति से भी बचना होगा. विद्यार्थियों को आलस्य से दूर रहना चाहिए बहुत सुख-सुविधाएँ जीवन की कसौटीओं को कमजोर कर सकती है. सेहत में जो भी समस्याएं हैं उसका कहीं न कहीं संबंध मानसिक तनाव से रहेगा, अर्थात तनाव के कारण कुछ इनडायरेक्ट कष्ट होने कि आशंका है. जिन लोगों की छोटी बहन है, उनसे बातचीत करनी चाहिए.

कन्या- आज के दिन धार्मिक या पाठ-पूजा के कार्यों में मन लगाना होगा, इसके साथ ही समाज के कल्याण हेतु आप दान-धर्म का कार्य भी कर सकते हैं.  ऑफिशियल कार्य को पूरा करने में चुनौतियाँ सामने आएगी, जिसको पूरा करने के लिए क्षमता से अधिक मेहनत करनी पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग कहीं निवेश करने से पहले यदि किसी वरिष्ठ से विचार-विमर्श करेंगे तो भविष्य में निश्चित रूप से इसका लाभ मिलेगा. हेल्थ में लगातार सिर दर्द को लेकर परेशान चल रहें हैं तो एक बार बी.पी चेक करवा लेना चाहिए. पसंदीदा भोजन खाने का अवसर मिलेगा. परिवार में मतभेद होगा, लेकिन जल्द दूर भी हो जाएगी. 

Read More : Weekly Horoscope (7 से 13 मार्च 2022) : इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, किसको मिलेगा भाग्य का साथ

तुला- आज के दिन कठोर परिश्रम को महत्व देना चाहिए. छुट्टी वाले दिन भी ऑफिशिय कार्य की लिस्ट लम्बी हो सकती है लेकिन आपको चिंता करने के आवश्यकता नहीं, क्योंकि ऐसे वक्त में टीम का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा. मेडिकल विभाग से जुड़े लोगों को कार्य में लापरवाही करना महंगा पड़ सकता है. व्यापारियों वर्ग किसी व्यक्ति के ऊपर आर्थिक मामलों में अत्यधिक भरोसा करने से बचें. स्किन से संबंधित कोई समस्या हो और आप काफी दिनों से उसको नजरअंदाज कर रहे हैं, तो अब उसका उपचार करें अन्यथा आपको अधिक कष्ट हो सकता है. घर के कीमती सामानों की सुरक्षा करके रखनी चाहिए खोने की आशंका है.

वृश्चिक- आज के दिन संभव हो तो गुरु की सेवा से दिन का आरंभ करें यदि दुर्भाग्य से इस दुनिया में नहीं है उनके नाम पर ब्राह्मण को भोजन आदि कराएं. कई सकारात्मक विचार मन में आएंगे, जिसको देखते हुए भविष्य के लिए अच्छी प्लानिंग कर सकते हैं. ऑफिस में कड़ी मेहनत करते हुए कार्यों को पूरा करना होगा, इससे आपको कार्यों में पॉजिटिव रिजल्ट प्राप्त होंगे. व्यापार से जुड़े लोगों के लिए दिन संतोषजनक रहेगा. सेहत में पेट संबंधित दिक्कत हो सकती है, अगर आप भोजन करने के बाद तुरन्त सो जाते है तो इस आदत को त्याग दें. विवाह के लिए प्रपोजल मिल सकता है.

धनु- आज के दिन बड़े निवेशों में धन लगाने के लिए कहीं से ऑफर मिल सकता है, पर बिना विचार या किसी की सलाह के धन निवेश नहीं करना है. कर्मक्षेत्र में अनुशासन को भंग करने वाले अधीनस्थ पर कार्रवाई करनी की स्थित बन सकती है. अपने कार्यों के प्रति सतर्क रहें. यदि आप पार्टनरशिप में कारोबार करते हैं, तो पार्टनर का पूर्ण सहयोग मिलने से कठिन कार्य सरल होते दिख रहे हैं. हेल्थ को लेकर पेट संबंधित रोग के प्रति सचेत रहें. वहीं जिन लोगों को पेट संबंधी समस्या अक्सर रहती है उनको परहेज करना आवश्यक है. आज छोटी कन्याओं को चॉकलेट या कोई मीठी वस्तु दें.

मकर- आज मौज मस्ती के साथ दिन को व्यतीत करना होगा, अपनों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिले तो इस मौके को हाथ से जाने न दें. ऑफिशियल कार्य को उत्सुकता के साथ करते रहें और अपने उत्साह में बिल्कुल भी कमी न आने दें. करियर को गति देने के लिए जमकर मेहनत करनी पड़ सकती है. बिजनेस में कोई नया पार्टनर जुड़ सकता है जिसका आगमन बिजनेस के लिए लाभदायक होगा. बीमारी चल रहें लोगों को सावधान रहने की जरूरत है, समय-समय पर अपना मेडिकल चेक-अप करवाते रहें. संतान से बहुत ज़्यादा उम्मीद रखने के बजाय आज उनको अपने कार्य व अपनी इच्छाओं को पूरा करने दें.

कुम्भ- आज के दिन ग्रहों का आशीर्वाद आपको सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगा.आजीविका के क्षेत्र में कार्य को लेकर नयी जिम्मेदारी आपको सौंपी जा सकती है, इसे खुश होकर लेना चाहिए. व्यापार के मामले में नई योजनाएं बना सकते हैं, आपके साथी आपकी योजनाओं को लागू करने के लिए आपका साथ देंगे. ग्राहकों से अपना बकाया धन मांग सकते हैं, जिससे व्यवसाय में चल रही आर्थिक समस्या दूर होगी. हो सकता है दिन के अंत तक आपको स्वास्थ्य से संबंधित कुछ समस्या का सामना करना पड़े. रात को जल्दी सोना आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा होगा. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहने वाला है. संतान के व्यवहार पर ध्यान देने की आवश्यकता है.

मीन- आज के दिन विशेषकर कर्मक्षेत्र पर अधिक ध्यान देना चाहिए, वहीं मन भी कुछ उसी ओर लगता हुआ नजर आएगा. ग्रहों का आशीर्वाद आपका ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकता है. ऑफिशियल कार्य को बढ़ाने के लिए बॉस से मीटिंग हो सकती है. व्यावसायिक साझेदार के साथ विवाद सुलझने की संभावना है. छात्रों की स्थिति बेहतर होगी, किसी सहपाठी की मदद से जटिल विषयों को समझने में भी सक्षम होंगे. सेहत में डाइट और व्यायाम पर ध्यान दें, कार्य और आराम में सन्तुलन बना कर चलना होगा. जीवनसाथी के साथ अहंकार के टकराव से बचें, अन्यथा बेवजह रिश्तों में तनाव हो सकता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top