All for Joomla All for Webmasters
वित्त

LIC का सुपरहिट प्लान! सिर्फ 4 साल तक देना होगा प्रीमियम, मिलेगा 1 करोड़ रुपये का फायदा

MONEY

LIC jeevan shiromani Plan: अगर आप भी निवेश का प्लान कर रहे हैं तो आप एलआईसी के जीवन शिरोमणि (LIC jeevan shiromani Plan) प्लान में निवेश कर सकते है. यहां आपको 1 रुपये के बदले भी अच्छा मुनाफा मिलेगा. 

नई दिल्ली: LIC jeevan shiromani Plan: शेयर बाजार में मोटी कमाई होती है लेकिनअगर आप ऐसी जगह निवेश करना चाहते हैं जहां आपका पैसा सुरक्षित रहे और मुनाफा भी अच्छा मिले तो आपके लिए जीवन शिरोमणि (LIC jeevan shiromani Plan) एक बेहतर विकल्प है. इस स्कीम में आपको 1 रुपये के बदले भी जबरदस्त मुनाफा मिलेगा. यह पॉलिसी (Jeevan Shiromani Plan In Hindi) प्रोटेक्शन के साथ ही सेविंग्स भी देती है. आइए जानते हैं इस पॉलिसी के बारे में.

1 करोड़ रुपये एश्योर्ड राशि की गारंटी

दरअसल, LIC का प्लान (Jeevan Shiromani Plan Benefits) नॉन लिंक्ड प्लान है. इसमें आपको कम से कम 1 करोड़ रुपये एश्योर्ड राशि की गारंटी मिलती है. LIC अपने ग्राहकों को जीवन सुरक्षित करने के लिए कई अच्छी पॉलिसी पेश करता रहता है. दरअसल, इस पॉलिसी में मिनिमम रिटर्न 1 करोड़ रुपये है. यानी अगर आप 14 साल से एक रुपये के हिसाब से जमा करते हैं तो आपको कुल रिटर्न एक करोड़ तक मिलेगा. 

क्या है पूरा प्लान? 

LIC की Jeevan Shiromani (टेबल नंबर 847) ने 19 दिसंबर 2017 को इस योजना की शुरुआत की थी. यह एक नॉन-लिंक्ड, सीमित प्रीमियम पेमेंट मनी बैक योजना है. यह मार्केट से जुड़ी हुई लाभ वाली योजना है. यह योजना विशेष रूप से एचएनआई (उच्च नेटवर्थ व्यक्तियों) के लिए बनाई गई है. यह योजना गंभीर बीमारियों के लिए कवर भी देती है. इसमें 3 वैकल्पिक राइडर्स भी उपलब्ध हैं.

मिलता है फाइनेंशियल सपोर्ट

जीवन शिरोमणि प्लान पॉलिसी टर्म के दौरान पॉलिसी होल्डर्स डेथ बेनिफिट के तौर पर उसकी फैमिली को फाइनेंशियल सपोर्ट मुहैया कराता है. इस पॉलिसी में पॉलिसीहोल्डर्स के सरवाइवल यानी जीवित रहने की स्थिति में निश्चित अवधि के दौरान पेमेंट की सुविधा दी गई है. इसके अलावा मैच्योरिटी पर भी एकमुश्त रकम दी जाती है.

देखें सरवाइवल बेनिफिट

सरवाइवल बेनिफिट यानी पॉलिसी होल्डर्स के जीवित रहने पर निश्चित भुगतान किया जाता है. इसके तहत ये है भुगतान प्रक्रिया.
1.14 साल की पॉलिसी -10वें और 12वें साल सम एश्योर्ड का 30-30 %
2. 16 साल की पॉलिसी -12वें और 14वें साल सम एश्योर्ड का 35-35 %
3. 18 साल की पॉलिसी -14वें और 16वें साल सम एश्योर्ड का 40-40 %
4. 20 साल की पॉलिसी -16वें और 18वें साल सम एश्योर्ड का 45-45 %.

जानें कितना मिलेगा लोन

इस पालिसी की खासियत है कि पॉलिसी टर्म के दौरान कस्टमर पॉलिसी की सरेंडर वैल्यू के आधार पर लोन ले सकता है. लेकिन ये लोन एलआईसी के नियमों और शर्तों पर ही मिलेगा. पॉलिसी लोन समय-समय पर तय किए जाने वाले ब्याज दर पर मिलेगा.

नियम और शर्तें

1. न्यूनतम सम एश्योर्ड – 1 करोड़ रुपये 
3. अधिकतम सम एश्योर्डः कोई सीमा नहीं (बेसिक सम एश्योर्ड 5 लाख के मल्टीपल में होगा.)
3. पॉलिसी टर्मः 14, 16, 18 और 20 साल
4. कब तक जमा करना होगा प्रीमियमः 4 साल
5. एंट्री के लिए न्यूनतम उम्रः 18 साल
6. एंट्री के लिए अधिकतम उम्रः 14 साल की पॉलिसी के लिए 55 साल; 16 साल की पॉलिसी के लिए 51 साल; 18 साल की पॉलिसी के लिए 48 साल; 20 साल की पॉलिसी के लिए 45 साल.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top