All for Joomla All for Webmasters
टेक

एंड्रॉयड फोन पर Nearby Share के माध्यम से ऐप्स या फाइलें कैसे शेयर करें

एप्पल के एयरड्रॉप की तरह नियर शेयर दो यूजर्स के डिवाइस के बीच एक पीयर-टू-पीयर वाई-फाई नेटवर्क बनाने के लिए ब्लूटूथ कनेक्शन का उपयोग करता है.

एंड्रॉयड यूजर्स हमेशा चाहते थे कि उनके पास एक एयरड्रॉप जैसी सुविधा हो, जहां कोई भी पेयर के बिना अपने आसपास के लोगों को तुरंत फाइल ट्रांसफर कर सके और यह भी सुनिश्चित कर सके कि ट्रांसफर फास्ट है. Google ने भी नियरबाय शेयर नाम का एक तरीका पेश किया था, जो एक यूजर को इसके माध्यम से फोटो, वीडियो और यहां तक ​​कि ऐप्स सर्च करने और भेजने की सुविधा देता है.

नियरबाय की सुविधा दो यूजर्स को अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर आसान और सरल तरीके से एक-दूसरे को फाइल भेजने की सुविधा देती है. यह प्रारूप तब लागू होता है जब दो यूजर्स, जो एक-दूसरे के करीब होते हैं, फोटो, वीडियो या कुछ हैवी फोइल भेजने की प्लानिंग बनाते हैं.

एप्पल के एयरड्रॉप की तरह नियरबाय शेयर दो यूजर्स के डिवाइस के बीच एक पीयर-टू-पीयर वाई-फाई नेटवर्क बनाने के लिए ब्लूटूथ कनेक्शन का उपयोग करता है. इसका मतलब है कि यूजर्स को नियर-शेयर का उपयोग करने के लिए मोबाइल डेटा या वाई-फाई से कनेक्ट होने की जरूरत नहीं है. हालांकि, दोनों यूजर्स को अपना वाई-फाई और ब्लूटूथ ऑन रखना होगा. नियर शेयर का उपयोग करने का बड़ा फायदा यह है कि फ़ंक्शन का उपयोग तब भी किया जा सकता है जब दोनों यूजर्स पूरी तरह से ऑफलाइन हों.

  • सबसे पहले अपने फोन में गूगल का फाइल्स ऐप ओपन करें.
  • अब आप बॉटम में राइट साइड में शेयर का आइकन देखेंगे उसपर क्लिक करें.
  • अब आप एक पेज पर पहुंच जाएंगे जहां आपको सेंड और रिसीव का ऑप्शन मिलेगा.
  • जब आप सेंड पर क्लिक करते हैं, तो यह आपको एक पेज पर ले जाएगा जहां आपको यह सिलेक्ट होगा कि आप क्या ट्रांसफर करना चाहते हैं.
  • इसके बाद फोन नियर बाय डिवाइस सर्च करेगा जहां आप डेटा ट्रांसफर कर पाएंगे.
Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top