All for Joomla All for Webmasters
राजनीति

CWC Meeting: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का बड़ा खुलासा, कैप्टन अमरिंदर सिंह को कई शिकायतों के बाद CM पद से हटाया

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ कई शिकायत आने के बाद भी उनका बचाव किया. इसके बाद में उन्हें पंजाब के सीएम के पद से हटाया गया.

CWC Meeting: हाल ही में पांच राज्यों में हुए चुनाव में कांग्रेस पार्टी की बुरी तरह हार देखने को मिली. इस सभी को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई. इस दौरान सोनिया गांधी ने बड़ा खुलासा किया, सोनिया ने कहा कि पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ कई शिकायतों के बावजूद उनकी रक्षा करती रही और बाद में उन्हों पद से हटाया गया.

इसके साथ ही सोनिया ने कहा कि पंजाब में सीएम के रूप में कैप्टन अमरिंदर सिंह को काफी समय तक रखना एक गलती थी तो मैं इसके लिए मैं जिम्मेदार हूं, क्योंकि मैंने अमरिंदर सिंह का उनके खिलाफ कई शिकायतों के बावजूद बचाव किया. 

सोनिया ने यह बात तब कही थी जब ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) पंजाब  के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर को सितंबर 2021 से बहुत पहले हटा दिया जाना चाहिए था. इसके साथ ही कांग्रेस के नेताओं ने यह भी कहा कि पंजाब में मिली हार से चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर जो राहुल गांधी ने पंजाब और लोकसभा चुनाव के लिए योजना बनाई थी वह भी फेल हो गई है.

वहीं जब अजय माकन नेक कहा कि पंजाब में कांग्रेस की मुख्य हार का कारण क्या रहा. इस सवाल पर वहां पर मौजूद नेताओं ने कहा कि 2017 से 2021 तक अपने चुनावी वादों के अनुसार कांग्रेस ने नशीली दवाओं जैसे मुद्दों पर कुछ नहीं किया था. इतना ही नहीं कैप्टन को मिली हार से आप देख सकते हैं उनसे लोगों की कितनी नाराजगी थी जो वह बड़े अंतर से हारे.

बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव में 117 सीटों पर लड़ने वाली कांग्रेस पार्टी को महज 18 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं सबसे हैरानी वाली बात तो ये रही कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी दो सीटों से चुनाव लड़े और दोनों सीटों को हार गए.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top