All for Joomla All for Webmasters
एजुकेशन

UPTET Result 2021 Date: यूपीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट इस दिन हो सकता है जारी, यहां जानें लेटेस्ट अपडेट

संभावना जताई जा रही है कि 18 मार्च के दिन यूपीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा. उम्मीदवार जिन्होंने इस भर्ती परीक्षा में भाग लिया था वे अधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाकर अपना स्कोर देख सकते हैं.

UPTET Result 2021 Date: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2021 का उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकारी द्वारा तैयार कर लिया गया है. अब रिजल्ट किसी भी समय जारी किया जा सकता है. हालांकि संभावना जताई जा रही है कि 18 मार्च के दिन यूपीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा. उम्मीदवार जिन्होंने इस भर्ती परीक्षा में भाग लिया था वे अधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाकर अपना स्कोर देख सकते हैं. हालांकि अबतक रिजल्ट को लेकर किसी भी तरह की अधिकारिक सूचना साझा नहीं की गई है.

कब हुई थी परीक्षा
यूपीटीईटी परीक्षा का आयोजन ओएमआर बेस्ड तरीके से 23 जनवरी 2022 को आयोजित किया गय था. विभाग द्वारा 27 जनवरी को प्रोविजनल यूपीटीईटी आंसर की को साझा किया गया था और अभ्यर्थियों के पास 1 फरवरी 2022 तक आंसर की पर आपत्ति उठाने का मौका दिया गया था. वहीं फाइनल आंसर की को रिजल्ट जारी होने से पहले यानी रिजल्ट जारी होने के बाद समय ही जारी किया जाएगा.

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसबा चुनाव के मद्देनजर टीईटी परीक्षा के परिणाम पर 10 मार्च तक रोक लगा दी गई थी. लेकिन अब चुनाव परिणाम घोषित हो चुके हैं और संभावित है कि 18 मार्च तक परीक्षा का रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा. उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाकर परीक्षा का रिजल्ट देख सकते हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top