All for Joomla All for Webmasters
पंजाब

लुधियाना में स्टॉक एक्सचेंज में पैसे लगाने के नाम पर 95 लाख की ठगी, आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज

fraud

लुधियाना के माडल टाउन एरिया में एक व्यक्ति से स्टॉक एक्सचेंज में पैसे लगाने के नाम पर लाखों की ठगी मार ली। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है व आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। शहर के मॉडल टाउन एरिया के एक व्यक्ति से स्टॉक एक्सचेंज में पैसे लगाने के नाम पर 95 लाख की ठगी मार ली। पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में हनवीन सिंह निवासी माडल ने बताया कि विनय बंसल निवासी जी ग्रीन पार्क साउथ सिटी ने उसे बताया कि था कि उसके पास स्टॉक एक्सचेंज बिजनेस में पैसे लगाने की मुहारत है। जिस कारण हरवीन सिंह ने विनय बंसल के खाते में 95 लाख रुपए डलवाए थे। मगर उसने यह पैसे का उसे हिसाब नहीं दिया। जब पैसे वापिस मांगे तो विनय ने उसे 10 लाख रुपए का का चेक दिया था, जो बाउंस हो गया। उसने इसकी शिकायत पुलिस को दी थी, जिसकी जांच के बाद विनय बंसल के खिलाफ थाना मॉडल टाउन में आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। मामले के जांच अधिकारी प्रितपाल सिंह ने बताया कि अभी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है और मामले की जांच की जा रही है। 

जमीनी विवाद में धोखाधड़ी, दो आपराधिक मामले दर्ज 

लुधियाना। शहर में अलग अलग जगहों पर करोडों रुपए की जमीनों में ठगी के दो अलग अलग मामले सामने आए हैं। पुलिस ने आपराधिक मामले दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में राजस्थान के श्री गंगानगर निवासी मलकीत सिंह संधू ने बताया कि उसने 3174 गज जमीन का सौदा गुरमनदीप कौर और उसके पति गुरइंद्रजीत सिंह निवासी मलेरकोटला के साथ 4 करोड़ 15 लाख रुपए में किया था। उक्त लोगों ने उससे 1 करोड 80 लाख रुपए लेकर उसे जमीन की रजिस्ट्री नहीं करवाई है।

पुलिस ने थाना सदर में गुरमनदीप कौर व गुरइंद्रजीत सिंह के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है। मामले के जांच अधिकारी अमरजीत सिंह के अनुसार दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। गांव रामगढ़ के परमजीत सिंह के अनुसार उसने 15 कनाल 7 मरले जमीन का सौदा भुपिंदर सिंह के साथ 1 करोड़ 80 लाख रुपए किशतों में ले लिए मगर जमीन की रजिस्ट्री नहीं करवाई। पुलिस ने भुपिंदर सिंह के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top