All for Joomla All for Webmasters
हिमाचल प्रदेश

Corona Vaccine: हिमाचल प्रदेश में 12 से 14 वर्ष के तीन लाख बच्‍चों को स्‍कूल में ही दी जाएगी वैक्सीन, पढ़ें खबर

Himachal Child Corona Vaccination हिमाचल प्रदेश में अब 12 से 14 वर्ष की आयु के बच्‍चों की वैक्‍सीनेशन की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। बुधवार से बच्चों को कोरोनारोधी टीका लगाया जाएगा। इससे पहले आज मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय जरूरी दिशा निर्देश जारी करेगा।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Child Corona Vaccination, हिमाचल प्रदेश में अब 12 से 14 वर्ष की आयु के बच्‍चों की वैक्‍सीनेशन की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। बुधवार से बच्चों को कोरोनारोधी टीका लगाया जाएगा। इससे पहले आज मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी राज्‍यों के अधिकारियों के साथ बैठक करेगा व जरूरी दिशा निर्देश जारी करेगा। आज होने वाली बैठक में स्पष्ट होगा कि बच्चों के लिए कब और कितनी वैक्सीन मिलेगी। प्रदेश में तीन लाख बच्‍चों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। इस संबंध में केंद्र सरकार से दिशा निर्देशों के अनुसार ही प्रक्रिया शुरू होगी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक हेमराज बैरवा ने बताया कि स्कूलों में ही इन बच्‍चों को वैक्सीन दी जाएगी। इसके  लिए बच्‍चों को पहले किसी भी तरह का पंजीकरण नहीं करवाना होगा। विभाग मौके पर ही पंजीकरण करेगा।

हिमाचल प्रदेश ने पहले दो अभियानों में तय आबादी को सबसे पहले कोरोना वैक्‍सीन की डोज लगाई हैं। अब इस आयु वर्ग के लिए चलने वाले अभियान में भी प्रदेश नंबर वन रहने के लिए प्रयासरत है।

चंबा में 15 वर्षीय किशोरी की मौत, 68 पाजिटिव

शिमला। हिमाचल के चंबा जिले में सोमवार को कोरोना से 15 वर्षीय किशोरी की मौत हो गई। इसके अलावा राज्य में 68 पाजिटिव केस आए, जबकि 91 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। अब तक 4108 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अब प्रदेश में कोरोना  एक्टिव केस रह गए हैं। कोरोना जांच को 3196 सैंपल लिए गए। प्रदेश के तीन जिलों सिरमौर, सोलन व लाहुल स्पीति जिला को छोड़ बाकी सभी जिलों में नए मामले आए हैं। कांगड़ा में 20, चंबा में 14, मंडी व शिमला में 10-10, बिलासपुर में पांच, हमीरपुर में चार,  किन्नौर व कुल्लू में दो-दो और ऊना में एक नया मामला आया है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top