All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

IndusInd Bank में करानी है एफडी तो जल्दी से चेक कर लें रेट्स, हो गया बड़ा बदलाव

Bank FD Rates: इंडसइंड बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में बदलाव कर दिया है. इसके पहले SBI, HDFC Bank, Axis Bank, ICICI Bank और केनरा बैंक भी ब्याज दरों में बदलाव कर चुका है.

IndusInd Bank FD Rates: इंडसइंड बैंक में खाता रखने वालों के लिए अच्छी खबर है. बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में बदलाव कर दिया है. इसके पहले SBI, HDFC Bank, Axis Bank, ICICI Bank और केनरा बैंक भी ब्याज दरों में बदलाव कर चुका है. बैंक की नई ब्याज दरें 14 मार्च 2022 से लागू हो गई हैं. आइए चेक करें अब किन ग्राहकों को कितना फायदा मिलेगा-

ये भी पढ़ें Property Price Hike: जबरदस्त डिमांड और लागत में बढ़ोतरी के चलते डेवलपर्स ने बढ़ाये घरों के दाम

कितना मिलेगा ब्याज का फायदा
10 करोड़ से 100 करोड़ रुपये की एफडी अगर 10 साल के लिए कराते हैं तो आपको 4.9 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलेगा. इसके अलावा इसी अवधि में अगर आप 5 करोड़ रुपये से 5.5 करोड़ रुपये और 5.75 करोड़ रुपये से 10 करोड़ रुपये की एफडी कराते हैं तो ग्राहकों को 4.8 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलेगा. 

इन लोगों को मिलेगा 4.25 फीसदी ब्याज
आपको बता दें अगर निवेशक 5.50 करोड़ रुपये से 5.75 करोड़ रुपये के फिक्सड डिपॉजिट को 1 से 10 साल के लिए करवाते हैं तो बैंक की ओर से उन्हें 4.25 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलेगा. 

ये भी पढ़ें Ujjwala Yojana: होली पर सरकार का बड़ा तोहफा! 1.65 करोड़ लोगों को फ्री मिलेगा LPG सिलेंडर, ऐसे उठाएं फायदा

2 करोड़ से कम की एफडी पर कितना मिलेगा ब्याज?
बैंक की ओर से ग्राहकों को 7 दिन से 10 साल तक की बैंक एफडी की सुविधा दी जाती है. अगर कोई ग्राहक 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी करा रहा है तो बैंक उसको 2.75 फीसदी से लेकर 6 फीसदी तक का ब्याज का फायदा दे रहा है. 

2 करोड़ से ज्यादा की एफडी पर कितना मिलेगा ब्याज?
इसके अलावा अगर कोई बैंक 2 करोड़ से 5 करोड़ रुपये तक का फिक्सड डिपॉजिट कराता है तो ग्राहकों को 2.75 फीसदी से लेकर 5.5 फीसदी तक ब्याज का फायदा मिलेगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top