All for Joomla All for Webmasters
समाचार

PAK में कैसे गलती से गिरी भारत की मिसाइल, राज्य सभा में राजनाथ सिंह ने दिया जवाब

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने मंगलवार को राज्य सभा में कहा कि भारत की मिसाइल प्रणाली अत्यंत सुरक्षित है और देश का रक्षा प्रतिष्ठान सुरक्षित प्रक्रियाओं तथा मानकों को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है. बीते दिनों एक मिसाइल के पाकिस्तान क्षेत्र में जा गिरने की घटना गलती से घटी थी.

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने मंगलवार को राज्य सभा में कहा कि भारत की मिसाइल प्रणाली अत्यंत सुरक्षित है और देश का रक्षा प्रतिष्ठान सुरक्षित प्रक्रियाओं तथा मानकों को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है. बीते दिनों एक मिसाइल के पाकिस्तान क्षेत्र में जा गिरने की घटना गलती से घटी थी. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने राज्य सभा में यह बात कही. उन्होंने घटना पर खेद जताते हुए कहा कि मामले की जांच चल रही है. 

ये भी पढ़ें- कुछ बहुराष्ट्रीय ई-कॉमर्स कंपनियां उड़ा रही हैं FDI नियमों की धज्जियां, सख्त कार्रवाई जरूरी: CAIT

सशस्त्र बल अनुशासित: रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ये भी कहा, ‘भारत की सुरक्षा संबंधी प्रक्रियाएं और मानक अत्यंत उच्च स्तरीय हैं और उसके सशस्त्र बल बेहतरीन और पूरी तरह से प्रशिक्षित तथा अनुशासित हैं. दुर्घटनावश मिसाइल दागे जाने की घटना की जांच के बाद अगर किसी तरह की खामी का पता चलता है तो सरकार उसे दूर करने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि देश की मिसाइल प्रणाली अत्यंत सुरक्षित है.’

पाकिस्तान में गिरी थी भारतीय मिसाइल

बता दें कि भारत की एक मिसाइल पाकिस्तान के काफी अंदर जाकर गिरी थी. पाकिस्तान ने इस पर आपत्ति जताई तो भारत ने बिना कोई देर लगाए फौरन घटना पर खेद जताया. पाकिस्तान ने कहा था कि मिसाइल करीब 40,000 फीट की ऊंचाई पर आवाज से तीन गुना ज्‍यादा रफ्तार से उड़ते हुए उनके एयरस्‍पेस में घुसी. मिसाइल 6 मिनट तक हवा में रही, उस दौरान कोई विमान भी उसके रास्ते में आ सकता था. पाकिस्तान ने मामले की संयुक्त जांच की मांग की जिसे भारत ने ठुकरा दिया था. वहीं पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने दावा किया था कि 124 किलोमीटर की दूरी से एक वस्तु भारत की ओर से पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में पहुंची थी और यह शाम छह बजकर 50 मिनट पर मियां चन्नू इलाके में गिर गई.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top