All for Joomla All for Webmasters
टेक

Twitter नहीं झेल सका यूजर्स की नाराजगी, मजबूरी में बदलना पड़े ये फीचर

twitter

ट्वीटर की तरफ से अपने एक फीचर को दोबारा से पेश किया गया। ऐसा इसलिए करना पड़ा क्योंकि ट्वीटर यूजर्स को ट्वीटर का नया बदलाव पसंद नहीं आया। ऐसे में ट्वीटर ने यूजर फीडबैक के आधार पर अपने स्टैंड में बदलाव किया है।’

नई दिल्ली, आइएएनएस. ट्विटर (Twitter) अपने स्टैंड में बदलाव करने को मजबूर हुआ है। दरअसल मामला कुछ ऐसा है कि Twitter की तरफ से हाल ही में अपने एक फीचर में बदलाव किया गया था। लेकिन यह बदलाव ट्वीटर यूजर्स को पसंद नहीं आया। इस फीचर्स को लेकर लाखों ट्वीटर यूजर्स ने निराश जाहिर की। ट्वीटर यूजर्स की नाराजगी के बाद ट्वीटर ने मजबूरी में फीचर बदलने का ऐलान किया है। 

वापस देना पड़ा फीचर 

ट्वीटर ने अपने डिफॉल्ट रूप से क्रोनोलॉजिकल फीड (Chronological Feed) में बदलाव किया था। मतलब ट्वीटर ने एक होम पेज ऐड किया था, जिसमें यूजर्स को टॉप ट्वीटर दिखते थे। जबकि लेटेस्ट ट्वीट को देखने के लिए आपको राइट स्वाइप करना होता था। लेकिन यह बदलाव लोगों को बिल्कुल पसंद नहीं आया। ट्वीटर यूजर्स का आरोप लगाया कि ट्वीटर अपने यूजर्स को जबरदस्ती कुछ टॉप ट्वीट् देखने को मजबूर कर रहा है। ट्वीटर यूजर्स का कहना है कि यूजर्स को ही तय करने दें कि आखिर कौन सा ट्वीटर टॉप है और कौन सा नही? इसके लिए ट्वीटर को डिफॉल्ट रूप से क्रोनोलॉजिकल फीड (Chronological Feed) फीचर पेश करना चाहिए, जिससे लोगों को लेटेस्ट ट्वीटर टाइमलाइन पर मिल सकें। 

फीडबैक के आधार पर किया बदलाव 

ट्विटर ने अपने सपोर्ट अकाउंट पर एक ट्वीट में कहा कि हमने यूजर्स की फीडबैक के आधार पर लेटेस्ट डिफाल्ट ट्वीट देखना चाहते हैं। ऐसे में हमने टाइमलाइन को वापस स्विच कर दिया है। ऐसे में ट्वीटर यूजर्स को पहले की तरह पुराना होम टैब वापस मिल जाएगा। इसमें क्रोनोलॉजी के क्रम में टॉप पर लेटेस्ट ट्वीट्स शामिल रहेंगे। ट्विटर के प्रवक्ता शाओकी अमदो द वर्ज को दिए एक बयान में कहा गया है।कि हमने यूजर्स के फीडबैक को गंभीरता से लिया है।

ट्विटर ने पहली बार 2016 में अपनी एल्गोरिथम टाइमलाइन को रोल आउट करना शुरू किया और यूजर्स को साल 2018 में एल्गोरिथम और रिवर्स क्रोनोलॉजी  फ़ीड के बीच टॉगल करने के लिए स्पार्कल आइकन पेश किया। इस बीच, ट्विटर ने घोषणा की है कि वह नई एक्सेसिबिलिटी सुविधाओं का परीक्षण कर रहा है। 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top