All for Joomla All for Webmasters
धर्म

कुंडली के ग्रह दोष को कम करने के लिए होलिका दहन पर करें ये उपाय, घर आएगी खुशहाली और समृद्धि

Holi Ke Upay ज्योतिष के अनुसार वर्षभर में दो रात्रि ही सबसे शक्तिशाली मानी जाती है। पहली होलिका दहन की रात और दूसरी दीपावली की रात । जिनमे जातक तंत्र मंत्र ध्यान साधना और ज्योतिषीय उपाय कर के कुंडली के ग्रह दोष का निवारण कर सकते हैं l

नई दिल्ली, Holi Ke Upay: होली खुशियों का त्योहार है। मन में नयी उमंग तरंग छाई रहती है। होली के दिन लोग रंगों से सराबोर होते हैं। वर्तमान समय में पूरे विश्व में महंगाई, बेरोजगारी विभिन्न तरह की बीमारियों से लोग परेशान हैं। शनि, मंगल और राहु का प्रभाव चारों ओर स्पष्ट रूप दिखाई दे रहा है। हर किसी की कुंडली में कोई न कोई दोष होता है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र से संबंधित कुछ उपाय करके ग्रह के दोषों को काफी हद तक कम कर सकते हैं।

होली से ठीक एक दिन पहले होलिका दहन होता है। होलिका दहन से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है। अगर आप होलिका दहन के दिन कुछ उपायों को करें तो पूरे साल अपने जीवन में खुशहाली और समृद्धि ला सकते हैं तो चलिए एस्ट्रोलॉजर ममता शर्मा से जानिए होलिका दहन में किन -किन उपायों को करने से जीवन की सभी परेशानियां दूर होती है और घर में सुख -संपन्नता का संचार होता है।

होलिका दहन का शुभ मुहूर्त:

17 मार्च रात 9 बजकर 20 मिनट से 10 बजकर 31 मिनट तक

व्यापार नौकरी में उन्नति के लिए उपाय

यदि व्यापार में हानि हो रही है और आर्थिक नुकसान हो रहा हो तो होलिका दहन की रात घर के मुख्य द्वार पर गुलाल डाल कर दो मुखी दीपक जलाए।

आर्थिक संपन्नता के लिए उपाय

सात चुटकी होलिका दहन की भस्म लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें। इससे मां लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी और आमदनी बढ़ेगी।

अच्छे स्वास्थ्य के लिए उपाय

होलिका की भभूति का तिलक करे। यदि कोई बीमार हो तो उसकी छाती पर एवं जीभ पर भस्म रखें।

बेरोजगारी दूर करने के लिए

होलिका की अग्नि में 5 दाने उड़द की दाल के डाले, छाता व जूते चप्पल दान करें। इससे आपको जल्द ही कोई नई नौकरी मिलने के असार है।

डिप्रेशन से बचने के उपाय

एक सूखा नारियल ,लौंग, काले तिल, और पीली सरसों मरीज के सिर से घुमाकर अग्नि में डाल दे। इससे भी मरीज को जल्द लाभ मिलेगा।

घर में खुशहाली के लिए

होलिका दहन की रात परिवार के सभी सदस्य अपने मस्तक पर हल्दी या चंदन का तिलक करें और सभी मिलकर अग्नि की सात परिक्रमा करें। इसके साथ ही बुजुर्गों का आशीर्वाद लेने से घर में खुशहाली बनी रहेगी।

नवग्रह पीड़ा दूर करने के उपाय

होलिका दहन की राख को शिवलिंग पर चढ़ा कर फिर नहाने के पानी में मिलाकर स्नान करने से नवग्रहों की पीड़ा समाप्त हो जाती है।

शीघ्र विवाह के उपाय

जिनका विवाह नहीं हो पा रहे हैं और जल्द विवाह करना चाहते हैं वे काले तिल, उड़द दाल, सूखा नारियल और सुपारी चारों को लेकर सात बार लड़के या लड़की के सिर से घुमाकर होलिका दहन में डाल दें। इससे लाभ मिलेगा।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top