All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

Holi से पहले आम जनता को बड़ा झटका! दूध-मैगी और गैस सिलेंडर से लेकर सबकुछ हो चुका है महंगा

Holi 2022: होली (Holi 2022) से पहले आम जनता, नौकरीपेशा लोगों को बड़ा झटका लगा है, जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा. देश में लगातार बढ़ रही महंगाई का सीधा असर आम जनता पर पड़ रहा है.

LPG Cylinder Price: होली (Holi 2022) से पहले आम जनता, नौकरीपेशा लोगों को बड़ा झटका लगा है, जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा. देश में लगातार बढ़ रही महंगाई का सीधा असर आम जनता पर पड़ रहा है. बता दें हाल ही में दूध, चाय, कॉफी, मैगी से लेकर गैस सिलेंडर और सीएनजी की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है. इसके अलावा सरकार ने नौकरीपेशा लोगों को ईपीएफ की ब्याज दरों में कटौती करके बड़ा झटका दिया है. 

आइए आपको बताते हैं होली से पहले क्या-क्या महंगा हो गया है-

दूध हो गया महंगा
दूध कंपनियों ने होली के पहले ही मिल्क और मिल्क प्रोडक्ट्स की कीमतों में इजाफा कर दिया है. अमूल, पराग और मदर डेयरी समेत सभी कंपनियों ने दूध की कीमतों में इजाफा कर दिया है. कंपनियों के इस फैसले के बाद कीमतों में करीब 2 रुपये तक का इजाफा हो गया है. 

ये भी पढ़ें : HDFC Bank के ग्राहकों को अब मिलेंगी और शानदार सर्विसेज, RBI ने उठाया बैन 

मैगी हो गई महंगी
महंगाई की मार मैगी (maggi price list) और चाय-कॉफी पर भी पड़ गई है. 12 रुपये वाली मैगी खरीदने के लिए अब आपको ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे. Maggi का 70 ग्राम वाला पैकेट अब 12 की जगह 14 रुपये का मिलेगा. मैगी की कीमतों में 2 रुपये का इजाफा हो गया है. वहीं, मैगी का 140 ग्राम वाले पैकेट की कीमत में 3 रुपये का इजाफा हुआ है और 560 ग्राम वाले पैकेट की कीमत में करीब 9.4 फीसदी का इजाफा हुआ है. 

ये भी पढ़ें : FOMC Meeting का नतीजा आज, फेडरल रिजर्व के ब्याज दरों के फैसले का ग्लोबल बाजारों पर आएगा ऐसा असर

चाय-कॉफी भी हुई महंगी
इसके अलावा अगर चाय-कॉफी की कीमतों की बात करें तो Bru की कीमतों में 3 से 7 फीसदी तक का इजाफा हो गया है. इसके अलावा ब्रू गोल्ड कॉफी के जार की कीमत में 3 से 4 फीसदी का इजाफा हुआ है.

EPF ब्याज दरों में हो गई कटौती
EPFO यानी कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए EPF की ब्याज दर को 8.5 फीसदी से घटा कर 8.1 फीसदी कर दिया गया है. पिछले 40 सालों में ये सबसे कम ब्याज दर है. इससे पहले ईपीएफ पर सबसे कम ब्याज दर 8 फीसदी 1977-78 में थी.

CNG के बढ़े रेट्स
इसके अलावा सरकारी तेल कंपनियों ने सीएनजी की कीमतों में इजाफा कर दिया है. दिल्ली एनसीआर समेत कई शहरों में सीएनजी की कीमतों में इजाफा हो गया है. राजधानी में सीएनजी की कीमतों में 50 पैसे का इजाफा देखने को मिला है. इसके अलावा नोएडा और गाजियाबाद की बात करें तो यहां पर 1 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा देखने को मिला है. 

गैस सिलेंडर भी हुआ महंगा
इसके अलावा कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में भी इजाफा देखने को मिला है. सरकारी तेल कंपनियों ने कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में करीब 105 रुपये का इजाफा कर दिया है. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top