All for Joomla All for Webmasters
राजनीति

लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी के कार्यक्रम को आज संबोधित करेंगे पीएम मोदी

pm_narendra_modi

पीएम नरेन्द्र मोदी आज दोपहर 12 बजे लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी के कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए नए खेल परिसर का उद्घाटन भी करेंगे। पीएमओ ने मोदी के कार्यक्रम की जानकारी दी है।

नई दिल्ली, जेएनएन। पीएम नरेन्द्र मोदी आज मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी (LBSNAA) के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। मोदी दोपहर 12 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए एलबीएसएनएए में 96वें कामन फाउंडेशन कोर्स के समापन समारोह को संबोधित करेंगे। इसके अलावा पीएम नए खेल परिसर का भी उद्घाटन करेंगे और नया हैप्पी वैली काम्प्लेक्स राष्ट्र को समर्पित करेंगे। पीएमओ ने ये जानकारी दी है।

मिशन कर्मयोगी के पर आधारित है फाउंडेशन कोर्स

बता दें कि एलबीएसएनएए में 96वां फाउंडेशन कोर्स पहला कामन फाउंडेशन कोर्स है। फाउंडेशन कोर्स मिशन कर्मयोगी पर आधारित है। इसमें नए अध्यापन और पाठ्यक्रम डिजाइन शामिल हैं। इस बैच में 16 सेवाओं के 488 ओटी और 3 रॉयल भूटान सेवाएं (प्रशासनिक, पुलिस और वन) शामिल हैं।

PM Narendra Modi will address the Valedictory Function of the 96th Common Foundation Course at LBSNAA on March 17, via video conferencing. Prime Minister will also inaugurate the new sports complex and dedicate revamped Happy Valley complex to the nation: PMO

बता दें कि राष्ट्रीय सिविल सेवा क्षमता निर्माण कार्यक्रम को मिशन कर्मयोगी के नाम से जाना जाता है। इसमें पद्म पुरस्कार विजेताओं के साथ बातचीत और ग्रामीण भारत के एक व्यापक अनुभव के लिए गांव की यात्रा जैसी पहल के माध्यम से अधिकारी प्रशिक्षु को एक छात्र या नागरिक से एक लोक सेवक में बदलने पर जोर दिया गया था। अधिकारी प्रशिक्षुओं ने इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के सामने आने वाली चुनौतियों को समझने के लिए दूरस्थ/सीमावर्ती क्षेत्रों के गांवों का भी दौरा किया। सभी 488 अधिकारी प्रशिक्षुओं को विभिन्न खेलों में प्रथम स्तर का प्रशिक्षण भी दिया गया।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top