All for Joomla All for Webmasters
एजुकेशन

​GATE 2022 Result: आज जारी होंगे गेट 2022 परीक्षा के नतीजे, इस प्रकार कर सकेंगे चेक

​इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी खड़गपुर आज ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग के नतीजे घोषित करेगा.

​गेट 2022 के नतीजों का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों का इंतजार आज खत्म हो जाएगा. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान आईआईटी खड़गपुर आज गेट 2022 परीक्षा के नतीजे जारी करेगा. आधिकारिक शेड्यूल के मुताबिक, गेट 2022 के नतीजे आज जारी होना है. स्कोरकार्ड 21 मार्च से डाउनलोड किया जा सकेगा. रिजल्ट देखने के लिए अभ्यार्थी को आधिकारिक वेबसाइट gate.iitkgp.ac.in पर जाना होगा.

GATE 2022 को कंप्यूटर आधारित परीक्षा के रूप में 5, 6, 12 और 13 फरवरी को आयोजित किया गया था. उम्मीदवार 21 मार्च से GATE 2022 स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. GATE स्कोर कार्ड GATE 2022 वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा.  गेट 2022 का स्कोर घोषणा से 3 साल बाद तक के लिए वैध होगा.

इसलिए आयोजित की जाती है गेट परीक्षा
ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग यानी इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट, गेट की परीक्षा इंजीनियरिंग के विभिन्न विषयों में मास्टर डिग्री की पढ़ाई करने के लिए आयोजित होती है. ये परीक्षा कंप्यूटर आधारित है, जो भारत में राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न इंजीनियरिंग और विज्ञान पोस्ट ग्रेजुएट विषयों की समझ की जांच करने के लिए आयोजित की जाती है. गेट का एग्जाम उच्च शिक्षा विभाग, एमएचआरडी यानी मानव संसाधन विकास मंत्रालय, भारत सरकार और एनसीबी यानी राष्ट्रीय समन्वय बोर्ड द्वारा आयोजित किया जाता है.

गेट 2022 रिजल्ट ऐसे कर सकेंगे चेक

  • गेट की आधिकारिक वेबसाइट Gate.iitkgp.ac.in पर जाएं.
  • होमपेज पर गेट 2022 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा.
  • अपने रोल नंबर और आवश्यक जानकारी डालें.
  • सबमिट पर क्लिक करें.
  • आपका GATE 2022 परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा.
  • डाउनलोड करें और भविष्य के उपयोग के लिए प्रिंट आउट लें.
Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top