All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

Indian Railways: गर्मी के चलते वेस्टर्न रेलवे ने 12 एसी लोकल ट्रेनें शुरू की, जानें कहां से कहां तक हैं ये ट्रेन

Indian Railways Tains: पश्चिमी रेलवे ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए मई के तीसरे सप्ताह से 12 नई लोकल ट्रेन शुरू की जा रही है.

Indian Railways Trains: पश्चिम रेलवे ने 12 नई एसी लोकल ट्रेन शुरू करने का फैसला लिया है. कुल 32 लोकल ट्रेन गर्मी में यात्रियों को राहत देने के लिए अगल-अलग रूट पर दौड़ेगी. पश्चिमी रेलवे ने यात्रियों के बीच इनकी बढ़ती लोकप्रियता और एसी ट्रेनों की मांग को देखते हुए पश्चिमी रेलवे ने यह फैसला किया है. फिलहाल इन ट्रेनों को महाराष्ट्र के मुंबई में शुरू किया गया है. रेलवे के अनुसार ऐसी ट्रेनों की कुल संख्या 20 से बढ़ाकर 32 की जाएगी. जिसमें से 12 ट्रेनों को पहले चरण में शुरू किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंCryptocurrency Luna Crash: करंसी डूबने से सदमे में निवेशक, जानिए डिलिस्टिंग के बाद क्या फिर से हो पाएगी खड़ी

पश्चिमी रेलवे ने जल्द ही इन 12 ट्रेनों को शुरू करने का फैसला किया है. इन एसी ट्रेनों में किराया यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर काफी किफायती रखा गया है. केवल 35रुपए में यात्री एसी ट्रेनों में 10 किलोमीटर तक का सफर कर सकेंगे. गर्मी के मौसम में रेलवे का यह फैसला यात्रियों के लिए बेहद फायदेमंद ऐलान है.

पश्चिमी रेलवे ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए मई के तीसरे सप्ताह से 12 नई लोकल ट्रेन शुरू की जा रही है. इनमें से 6 अप और 5 डाउन चलाई जाएंगी. अप दिशा में विरार और चर्चगेट के बीच 5 एसी लोकल गाड़ियां चलेंगी. वही भायंदर और चर्चगेट के बीच एक एसी लोकल ट्रेन चलाई जाएगी.

इसी तरीके से डाउन डायरेक्शन में चर्चगेट और विराट के बीच चार एसी लोकल ट्रेन चलाई जाएंगी. वहीं चर्चगेट और भयंदर – अंधेरी के बीच 11 एसी लोकल ट्रेन चलाई जाएगी. इसके साथ ही रेलवे ने रविवार और छुट्टियों के दिन 14 अतिरिक्त एसी लोकल सेवाएं चलाने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें Wheat Rate: देश की अलग-अलग मंडियों में गेहूं के दाम में आज कितना उछाल है, प्रति क्विंटल कीमत कितनी है, जानें

इससे पहले सेंट्रल रेलवे जोन ने 16 मई से अपने मुख्य लाइन पर मौजूदा नॉन एसी लोकल ट्रेन को बदलकर एसी में एसी लोकल चलाने का फैसला लिया था. सेंट्रल रेलवे के अनुसार अलग-अलग कॉरिडोर पर उपनगरीय सेवाओं के जरिए 35 लाख से अधिक यात्री इन ट्रेनों में यात्रा करते हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top