All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

LPG Price Hike: महंगाई का एक और झटका! 1000 के पार घरेलू सिलिंडर के दाम, जानिए नई कीमत

LPG Price Hike: 14.2 किलो वाले सिलिंडर के लिए आम आदमी को 1000 रुपए से ज्यादा की कीमत चुकानी होगी. घरेलू एलपीजी सिलिंडर (LPG Cylinder Price Hike) के अलावा कमर्शियल सिलिंडर के दाम में भी बढ़ोतरी हुई है.

LPG Price Hike: महंगाई के मोर्चे पर आम आदमी को राहत मिलती नहीं दिखाई दे रही है. अब घरेलू सिलिंडर के दाम में फिर से बढ़ोतरी की गई है. आज से घरेलू एलपीजी सिलिंडर (LPG Cylinder) के दाम 3.50 रुपए प्रति सिलिंडर बढ़ गए हैं. यानी कि अब 14.2 किलो वाले सिलिंडर के लिए आम आदमी को 1000 रुपए से ज्यादा की कीमत चुकानी होगी. घरेलू एलपीजी सिलिंडर (LPG Cylinder Price Hike) के अलावा कमर्शियल सिलिंडर के दाम में भी बढ़ोतरी हुई है. ये नई दरें देशभर में आज से लागू हो जाएंगी. यानी कि अब 14.2 किलो और 19 किलो वाला सिलिंडर महंगा मिलेगा. इसके लिए आम आदमी को ज्यादा कीमत देनी पड़ेगी. बता दें कि मौजूदा समय में आम इंसान महंगाई के मोर्चे पर खाने-पीने की चीजों, पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत से जूझ रहा है और अब घरेलू गैस सिलिंडर का महंगा होना आम आदमी की जेब पर काफी भारी पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें PM Awas Yojana: पीएम आवास योजना को लेकर सरकार ने किया बड़ा ऐलान! सभी पर पड़ेगा असर

LPG Cylinder की कीमत 3.50 रुपए बढ़ी

देश में घरेलू गैस सिलिंडर की कीमतो में इजाफा किया गया है. घरेलू गैस सिलिंडर की कीमत में 3.50 रुपए की बढ़ोतरी की गई है. नई कीमत के बाद से दिल्ली और मुंबई में 14.2 किलो वाले गैस सिलिंडर का दाम 1003 रुपए हो जाएगा. वहीं कोलकाता में घरेलू गैस सिलिंडर की कीमत 1029 रुपए हो गई है. इसके अलावा चेन्नई में गैस सिलिंडर के दाम 1018.5 रुपए तक बढ़ा दिए गए हैं. 

कमर्शियल गैस सिलिंडर के दाम भी बढ़े

घरेलू गैस सिलिंडर (LPG Gas Cylinder Price Hike) के अलावा कमर्शियल गैस सिलिंडर के दाम में भी बढ़ोतरी हुई है. यानी कि अब 14.2 किलो वाले सिलिंडर के साथ-साथ 19 किलो वाले गैस सिलिंडर का दाम भी बढ़ गया है. महानगरों में ये है नई कीमत…

ये भी पढ़ेंE-Shram Card: असंगठित क्षेत्र में करते हैं काम तो जल्द से जल्द करें ई-श्रमिक कार्ड के लिए आवेदन, जानें इसका आसान तरीका

शहर       नई कीमत

दिल्ली – 2354 रुपए
कोलकाता – 2454 रुपए
मुंबई – 2306 रुपए
चेन्नई – 2507 रुपए

लगातार महंगे हुए सिलिंडर

बता दें, इस महीने की शुरुआत में, कॉमर्शियल रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी. 1 मई को, 19 किलो के कॉमर्शियल रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 102.50 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी जिसके बाद कीमत बढ़कर 2355.50 रुपये हो गई. साथ ही 5 किलो के एलपीजी कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत (LPG Cylinder Price) भी बढ़ाकर 655 रुपये कर दी गई.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top