All for Joomla All for Webmasters
समाचार

क्या महंगी हो जाएगी 10 रुपए वाली Frooti? सरकार के इस कदम से बढ़ेगी कंपनी की परेशानी, जानिए पूरी डीटेल

Single use Plastic Ban: 1 जुलाई 2022 से सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन लगने जा रहा है. ऐसे में हो सकता है कि सॉफ्ट ड्रिंक बनाने वाली कंपनियों को 10 रुपए वाले पैक की कीमत बढ़ानी या फिर बंद करनी पड़े. 

Single use Plastic Ban: जिस 10 रुपए की फ्रूटी (Frooti) या 10 रुपए में मिलने वाली बाकि जूस ड्रिंक को पीकर आप खुश होते हैं. हो सकता है आने वाले दिनों में या तो वो बंद हो जाए या फिर उसके दाम बढ़ जाएं. आइए जानते हैं कंपनी ऐसा कदम उठाने के लिए क्यों मजबूर है. 

बता दें देश में 1 जुलाई 2022 से सिंगल यूज प्लास्टिक (Single Use Plastic) पर बैन लगने जा रहा है. ऐसे में सॉफ्ट ड्रिंक (Soft Drink) बनाने वाली कंपनियों को 10 रुपए वाले पैक की कीमत बढ़ाने या इसे बंद करने की चिंता सताने लगी है. 

Frooti, Tropicana, Slice, Real और Maaza जैसे सॉफ्ट और जूस ड्रिंक को कंपनियां 10 रुपये की कीमत पर ट्रेटा पैक में बेचती हैं. इनके साथ ग्राहकों को जूस पीने के लिए एक स्ट्रॉ भी दी जाती है. लेकिन अब जब प्लास्टिक पर बैन ही लगने जा रहा है, तो इस स्ट्रॉ को भी बैन किया जा सकता है, उनके सामने कोई और ऑप्शन नहीं है.

फ्रूटी और ऐप्पी (Appy) वाली पॉपुलर ब्रांड कंपनी पार्ले एग्रो (Parle Agro) ने सरकार से प्लास्टिक स्ट्रॉ पर बैन की डेडलाइन को 6 महीने और आगे बढ़ाने की मांग की है. पार्ले एग्रो का कहना है कि, ‘FMCG इंडस्ट्री के बिजनेस पर प्लास्किट बैन गलत असर डालेगा.’

1 जुलाई, 2022  से सिंगल यूस प्लास्टिंक, जैसे की प्लास्टिक स्ट्रॉ पर बैन लगने वाला है. पार्ले एग्रो का कहना है कि

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top