All for Joomla All for Webmasters
धर्म

वास्तु टिप्स: इस दिन झाड़ू खरीदने से घर में आता है दुर्भाग्य, भूलकर भी ना करें ये गलती

वास्तु शास्त्र के अनुसार झाड़ू खरीदने के लिए भी विशेष दिन व कुछ नियम होते हैं और यदि आप इन नियमों को अनदेखा करते हैं तो आपको मां लक्ष्मी की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है.

Vastu Tips: अक्सर झाड़ू खराब हो जाने पर हम कभी भी खरीद लाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये गलती आपको कितनी भारी पड़ सकती है? जी, हां वास्तु शास्त्र के अनुसार झाड़ू खरीदने के लिए भी दिन तय किए गए हैं. (Vastu Tips For Home) इन दिनों झाड़ू खरीदने पर घर में लक्ष्मी का वास होता है और कंगाली दूर होती है. लेकिन यदि आप बिना समय देखे झाड़ू खरीदकर लाते हैं तो आपका सौभाग्य चंद घंटों में दुर्भाग्य में बदल सकता है. (Broom Vastu Tips) यहां हम आपको बताएंग कि झाड़ू खरीदना कब लाभदायक साबित होता है

कब खरीदें नई झाड़ू?

अगर आपके घर में झाड़ू खराब हो गया है और आप नई झाड़ू खरीदना चाहते हैं तो वास्तु शास्त्र के अनुसार लिए शनिवार का दिन बेहद ही शुभ माना जाता है. इसलिए कोशिश करें कि शनिवार के दिन ही घर में नई झाड़ू लेकर आएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में सुख-शांति व समृद्धि आती है. लेकिन ध्यान रखें कि झाड़ू हमेशा कृष्ण पक्ष में ही खरीदनी चाहिए जो कि घर के लिए काफी शुभ होती है. 

इस दिन भूलकर भी ना खरीदें झाड़ू

नई झाड़ू खरीदते समय हिंदू कैलेंडर के अनुसार तिथि के बारे में भी जानकारी होनी जरूरी है. क्योंकि शुक्ल पक्ष में गलती से भी आपको घर के लिए नई झाड़ू नहीं खरीदनी चाहिए, ऐसा करना दुर्भाग्य का सूचक होता है. इसलिए भूलकर भी ये गलती ना करें. 

इस दिन घर से बाहर ना फेकें झाड़ू

यदि झाड़ू पुरानी हो गई है और आपने नई झाड़ू खरीद ली है तो ध्यान रखें कि पुरानी झाड़ू को इस दिन बाहर ना फेकें. वास्तु टिप्स के अनुसार गुरुवार और शुक्रवार के दिन गलती से पुरानी झाड़ू को घर से बाहर ना फेकें. यह काम आप अमावस्या व शनिवार के ​दिन कर सकते हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top