All for Joomla All for Webmasters
हरियाणा

हरियाणा में शहरी निकाय चुनावों की घोषणा, 19 जून को होगी वोटिंग, 22 को आएंगे नतीजे

हरियाणा में शहरी निकाय चुनावों की घोषणा कर दी गई है. वोटिंग 19 जून को होगी जबकि मतगणना 22 जून को की जाएगी. इससे पहले हाई कोर्ट ने चुनाव कराने की इजाजत सरकार को दे दी थी.

Haryana Urban Bodies Elections 2022 Date: हरियाणा में 46 शहरी निकाय चुनावों ( Haryana Urban Bodies Elections 2022) की घोषणा कर दी गई है. 19 जून को मतदान होगा और वोटों की गिनती 22 जून को होगी. हरियाणा के चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने चुनाव के तारीखों की घोषणा की. इसके साथ ही राज्य में चुनाव आचार संहिता लग गई है. उन्होंने बताया कि नामांकन 30 मई को भरे जाएंगे. नामांकन सात जून तक वापस लिए जा सकेंगे. इसी दिन उम्मीदवारों को सिंबल भी आवंटित कर दिया जाएगा.

चुनाव कराने का समय सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक निर्धारित किया गया है. जरुरत पड़ने पर 21 जून को पुर्नमतदान कराने का दिन निर्धारित किया गया है.  वोटों की गिनती सुबह सात बजे से शाम छह बजे या फिर खत्म होने तक होगी.

इससे पहले पंजाब व हरियाणा हाई कोर्ट ने शहरी निकाय का चुनाव कराने के लिए सरकार को हरी झंड़ी दे दी थी. इसके बाद से ही माना जा रहा था कि चुनाव के तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी.

बता दें कि हरियाणा में 93 शहरी निकाय हैं. चुनाव आयोग ने अभी सिर्फ 46 शहरी निकायों के लिए ही चुनाव की घोषणा की है. इन निकायों का कार्यकाल पिछली साल जून में ही खत्म हो गया था लेकिन कोरोना की वजह से चुनाव नहीं कराए जा सके थे. चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियां लंबे समय से इंतजार कर रही थीं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top