All for Joomla All for Webmasters
राशिफल

Weekly Horoscope: वृषभ, कर्क और मीन राशि वालों के लिए ये सप्ताह है विशेष, जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 23 May to 29 May 2022 : मेष, तुला, कुंभ राशि समेत सभी 12 राशियों के लिए ये महत्वपूर्ण है. आइए जानते हैं इस हफ्ते का राशिफल (Rashifal).

Weekly Horoscope 23 May to 29 May 2022: सोमवार से नए सप्ताह का शुभारंभ हो गया है. ये सप्ताह 12 राशियों के लिए विशेष होने जा रहा है. आज शुक्र का राशि परिवर्तन हो रहा है. मीन राशि से निकल कर शुक्र मेष राशि में गोचर करेगा. अष्टमी की तिथि से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है. यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं, साप्ताहिक राशिफल-

मेष– यह सप्ताह अपने मूल स्वभाव पर अडिग रहना है. हो सकता है आलस्य काम बिगाड़ने की कोशिश करें. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को पारंगत लोगों के साथ काम करने का मौका मिलेगा, इस बार बिजनेस को कैसे आगे बढ़ाना है, इसको लेकर प्लान करें, साथ ही खूब मेहनत करिए. सप्ताह मध्य में नए व्यापार से जुड़ने की प्लानिंग बन सकती है. युवाओं को कम्युनिकेशन स्किल को मजबूत करना है, मित्रों के साथ ज्ञान का आदान-प्रदान रहेगा. बैक का यानी अपनी पीठ का ध्यान रखना होगा, पीठ में कुछ अकड़न रहेगी, एक्सरसाइज करिए और जो रीढ़ की हड्डी को सीधा रखें ऐसा योगाभ्यास करते रहें. परिवार में आपसी मनमुटाव होने पर मध्यस्थता करनी पड़ेगी, ताकि चीजें सब अच्छी हो सके.

वृष– इस सप्ताह दूसरों के लिए काम करें. मित्रों की संख्या बढ़ाते हुए, अच्छी बॉन्डिंग बनाना यह मेन लक्ष्य रहेगा. ऑफिशियल टूर पर जाने वालों के लिए समय अच्छा चल रहा है, तो वहीं खोजबीन से जुड़ी एजेंसी में नौकरी करने वालों को गहरी जानकारियां मिलेगी. व्यापार में कम्युनिकेशन लाभ दिलाने के फिराक में है. विद्यार्थी वर्ग को खेल खेल में पढ़ना सबसे कारगर सिद्ध होगा. प्रतियोगिता की तैयारी करने वाले युवाओं को अगर याद नहीं हो रहा हो तो उसे किसी स्टोरी से जोड़कर याद करें. उन लोगों को विशेष ध्यान रखना है, जिनको टीवी का रोग है, ऐसे में दवा प्रॉपर लेनी है और अच्छे आहार को महत्व दें. जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चलने की सलाह है.

मिथुन–  इस सप्ताह मिथुन राशि वालों को बहुत डटकर काम करना होगा, दरअसल सप्ताह के मध्य में कुछ वर्क लोड अधिक आ सकता है, लेकिन विचलित न हो. बॉस के नॉलेज से भी अवगत होने का अवसर मिल सकता है, ऐसे में उनसे कुछ सीखने का प्रयास करें. प्लास्टिक के कारोबार में अच्छा लाभ मिलता नजर आ रहा है, 27 के बाद बड़े चेंजेस भी होते नजर आ रहें हैं. विद्यार्थी वर्ग खूब मन लगाकर पढ़िए और जिन विषयों में कमजोर हैं उसे धीरे-धीरे अभ्यास कर सीखें. महिलाओं को हार्मोनल डिसऑर्डर जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. पारिवारिक रूप से सबको साथ लेके चलने का समय है. विवाह योग्य कन्याओं का विवाह तय होने की प्रबल संभावना है.

कर्क– इस सप्ताह कर्क राशि वालों को मानसिक रूप से पॉजिटिव रहना होगा. इस समय अगर कोई चीज नेगेटिव हुई है, तो अनावश्यक ही उसकी गहराइयों मे नहीं जाना चाहिए. एक रूटीन वर्क रहेगा न कुछ ज्यादा पॉजिटिव होगा, न नेगेटिव बस ध्यान यह रखना है, की किसी के साथ विवाद न हो. व्यापारिक वर्ग के लिए थोड़ी सी अपमानजनक जैसी स्थिति बन रही है, इसलिए यह विशेष ध्यान रखें की ग्राहक छोटा हो या बड़ा उनकी रिस्पेक्ट करें. पेट में सिस्ट होने की आशंका है, इसलिए सेहत का ध्यान रखना है. किसी के परहित में जो भी आपका दिल करे कुछ काम अवश्य करें. सप्ताह के मध्य में पिता के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है.

सिंह– इस सप्ताह कर्म पर फोकस बनाए रखना होगा. दूसरों के साथ व्यवहार भी सौम्य रखना चाहिए. कठिन वक्त में भी प्रदर्शन बेहतर रहे इस ओर फोकस बनाए. आजीविका के क्षेत्र में निष्ठा दिखानी होगी, जो भी काम हाथ आए उसे कल के लिए टालने की आदत न बनाए. व्यापारिक मामलों में यदि मनचाहा लाभ न मिल रहा हो तो एक और विकल्प तलाशना होगा. युवाओं को लग्जरी से दूरी बनाए रखनी होगी, तो वहीं माता-पिता के साथ अपनी हर बात को शेयर करने से मार्गदर्शन प्राप्त होगा. सेहत को लेकर सिर दर्द और उच्च रक्तचाप के रोगी सतर्कता बरतें और सावधानियां अपनाएं. यदि किसी से परिवार में मनमुटाव चल रहा है, तो खुद से पहल कर तालमेल बैठाएं.

कन्या– कन्या राशि वालों को दूसरों के प्रति समर्पण की भावना इस सप्ताह रखनी है. टीम वर्क के साथ काम करने में बहुत आनंद आएगा और सफलता भी मिलेगी. व्यापारिक वर्ग के लिए यह समय प्रचार-प्रसार पर ध्यान देने वाला होगा, ऐसे में बड़े क्लाइंट को प्रसन्न रखना है, संभव हो तो बड़ी खरीदारी करने वालों को कुछ उपहार देकर खुद से जोड़ सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग को कंबाइंड स्टडी से बहुत लाभ मिलेगा ऐसे में खूब मन लगाकर पढ़िए. नई टेक्निक से पढ़ने से फायदा होगा. पित्त की मात्रा बढ़ सकती है, या फिर ज्वाइंडिस हो सकती है, इन बीमारियों के प्रति अलर्ट रहें. घर में तुलसी का पौधा नहीं है, तो इस सप्ताह तुलसी का पौधा अवश्य लेकर आइए.

तुला–  इस सप्ताह ग्रहों का अच्छा कांबिनेशन कठिनाइयों से दूर रखने वाला है, इस बार संभव हो तो खुद को अपडेट करने का मौका हाथ से जाने न दें. नौकरी में प्रमोशन चाहने वालों को भी इससे संबंधित कंपटीशन की तैयारी करें. व्यापार से जुड़े लोगों को अच्छा मुनाफा प्राप्त होने की उम्मीद है, लेकिन सप्ताह अंत तक आते आते नुकसान के प्रति अलर्ट रहें. युवाओं का आत्मबल और मजबूत होता दिखाई देगा. स्वास्थ्य को लेकर आपको यह ध्यान रखना होगा की लेट कर पढ़ें ज्यादा झुक कर लिखना यह सब चीजें आपको दिक्कतें दे सकती हैं. इस बार समय का अभाव रहेगा जिसके चलते सामाजिक गतिविधियों को समय नहीं दे पाएंगे. जीवनसाथी की उन्नति का समय चल रहा है. 

वृश्चिक– इस सप्ताह कुछ मानसिक चिंता रहेगी, लेकिन ग्रहों की स्थितियों को समझते हुए आपको इससे बचने का प्रयास करना चाहिए. सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत लोगों पर वर्क लोड बढ़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर विदेश में नौकरी करने वाले बॉस के सानिध्य में रहें. थोक का व्यापार शुरू करने वाले पैसे के लेनदेन में ढिलाई न बरतें. युवाओं को वरिष्ठों के साथ विनम्रतापूर्वक बातचीत करनी चाहिए. हेल्थ में चेस्ट में जलन की समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं, साथ ही शुगर पेशेंट अपनी दिनचर्या को बिगड़ने न दें. संतान के साथ समय व्यतीत करें, उनकी जरूरतों में धन खर्च होगा. बच्चों को संस्कारों से अवगत कराना होगा. घर में नन्हे मेहमान के शुभ कदम पड़ने की संभावना है.

धनु–  इस सप्ताह के शुरुआत में भगवत भजन में जहां एक ओर मन लगने वाला है तो वहीं दूसरी ओर मध्य में कोई शुभ सूचना मिल सकती है. प्राइवेट नौकरी करने वालों के लिए स्थितियां सामान्य है.‌ यदि आप नयी नौकरी की तलाश कर रहें हैं, तो पुराने संपर्कों को खोजना चाहिए. लोहे के व्यापार में सोच समझकर निवेश करना होगा, बड़ा मुनाफा दिखाकर लोग ठग सकते हैं. युवाओं को वरिष्ठ सहयोगी से सीखने का प्रयास करना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से हीमोग्लोबिन में कमी हो सकती हैं, ऐसे में गुणवत्ता युक्त आहार का सेवन करना चाहिए. यदि आप घर के मुखिया हैं तो आपकी जिम्मेदारी है, की परिवार में सभी लोगों का आपसी तालमेल बना रहें.

मकर– इस सप्ताह जहां एक ओर पिछली चली आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर आप काफी ऊर्जावान और ओवर एक्टिव नजर आएंगे. महादेव और हनुमान जी की नियमित आराधना करनी चाहिए. नौकरी से संबंधित मामलों में किया गया कार्य अब सफल होगा, नई नौकरी की खोज करने वालों के लिए सप्ताह अच्छा है. पैतृक व्यवसाय में उन्नति के लिए आवश्यकतानुसार अपडेट करते चलना होगा, साथ ही लोन लेने के लिए आने वाला सप्ताह की प्रतीक्षा करें. युवाओं को चिंता से दूरी बनाकर रखनी चाहिए, स्थितियां जल्द ठीक हो जाएंगी. हेल्थ को लेकर मादक पदार्थ का सेवन करने वाले इससे दूरी बनाए. संतान की पढ़ाई पर ध्यान दें, और उनकी संगति पर भी पैनी निगाह बनाए रखनी होगी.
 
कुम्भ– इस सप्ताह हो सकता है, दिखावे में आकर आप बड़े खर्च को न्योता दे दें. धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेना का मौका मिले तो उसमें बढ़चढ़ कर इससे जुड़े. महिला सहकर्मियों से विवाद न हो इस बात का ध्यान रखना है. कपड़ो के व्यापार में अच्छा मुनाफा प्राप्त हो सकता है. सोने चांदी के व्यापारियों को मुनाफा मिलेगा. इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहे युवाओं को अच्छी यूनिवर्सिटी में एडमिशन मिल सकता है.  हाथ में करंट या बड़ी चोट लगने की आशंका है, लीवर के रोगियों को नियमित दिनचर्या और खानपान पर संयम रखना होगा. आसपास या कुल में से नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है. सप्ताह मध्य में बड़े भाई को चोट चपेट से बचकर रहने की सलाह दें.

मीन– इस सप्ताह आपको विवादों से दूर रहना है, दूसरों के विवाद में टीका टिप्पणी करने से भी बचें. ऑफिस में भी छोटी-छोटी बातों को लेकर आप इरिटेट हो सकते हैं, ऐसे में सहकर्मियों के साथ बेहतर तालमेल बनाने की आवश्यकता है. ध्यान रहे किसी के साथ अहंकार का टकराव न हो. विदेश से संबंधित व्यापार से जुड़े लोगों के इस बार अच्छा मुनाफा हाथ लगने वाला है यदि आप इस और निवेश करने का भी सोच रहे हैं तो करना शुभ रहेगा. सप्ताह मध्य से खानपान पर कंट्रोल रखना होगा ओवरईटिंग पेट से संबंधित दिक्कतें दे सकती है. रिश्तेदारों और मित्रों से यदि भेंट होने का अवसर मिले तो अवश्य जाएं. किसी जरूरतमंद व्यक्ति को अनाज का दान करें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top