All for Joomla All for Webmasters
शेयर बाजार

Stock Market Update: हरे न‍िशान के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी मजबूत

Stock Market

ग्‍लोबल मार्केट से म‍िले संकेतों का असर घरेलू शेयर बाजार पर भी द‍िखाई द‍िया. बुधवार को कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी हरे न‍िशान के साथ खुले. कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्‍स 54,254.07 पर खुला. वहीं न‍िफ्टी 16,196.35 स्‍तर पर खुला.

ये भी पढ़ें–:LPG Gas Subsidy: गैस सिलेंडर पर मिलने वाली 200 रुपए की सब्सिडी आपको मिलेगी या नहीं? ऐसे पता करें क्या है स्टेट्स

Stock Market Updates: ग्‍लोबल मार्केट से म‍िले संकेतों का असर घरेलू शेयर बाजार पर भी द‍िखाई द‍िया. बुधवार को कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी हरे न‍िशान के साथ खुले. कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्‍स 54,254.07 पर खुला. वहीं न‍िफ्टी 16,196.35 स्‍तर पर खुला. प्री-ओपन सेशन के दौरान सेंसेक्‍स के 30 में से 22 शेयर हरे न‍िशान के साथ कारोबार करते देखे गए.

ग्लोबल बाजार से मिले-जुले संकेत

मंगलवार के ट्रेडिंग सेशन में ग्लोबल बाजार से मिले-जुले संकेत म‍िले. अमेरिकी बाजार में डाओ जोंस 50 अंक चढ़कर बंद हुआ. हालांक‍ि नैस्डेक में 2.4 प्रत‍िशत की भारी गिरावट देखने को मिली. सोशल मीडिया शेयर्स में बड़ी बिकवाली के कारण मेटा 7% ग‍िरा तो ट्विटर 5% गिरकर बंद हुआ.

ये भी पढ़ें Sugar Price Hike: महंगे चीनी से कड़वी हुई मिठास, सरकार ले सकती है बड़ा फैसला, जानें डिटेल्स

इससे पहले मंगलवार को लगातार दूसरे दिन शेयर बाजार ग‍िरावट के साथ बंद हुए. 30 शेयर पर आधारित सेंसेक्स मजबूती के साथ खुला लेकिन अंत में 236 अंक गिरकर 54,052.61 प्‍वाइंट पर बंद हुआ. इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 89.55 अंक की गिरावट के साथ 16,125.15 प्‍वाइंट पर बंद हुआ.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top