All for Joomla All for Webmasters
वित्त

बैंक ऑफ बड़ौदा ने बढ़ाई एफडी पर ब्याज दरें, जानिए कितना मिलेगा रिटर्न

bank-of-baroda

FD Interest Rate Hike: बैंक एफडी में गाढ़ी कमाई जमा रखने वालों के लिए खुशखबरी है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने फिक्स्ड डिपॉजिट्स पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है.

हाइलाइट्स

2 करोड़ रुपये से कम के एफडी पर ब्याज दरों में इजाफा.
बैंक की नई दरें 28 जुलाई से प्रभावी हो गई है.
हाल ही में एसबीआई, एक्सिस बैंक, आईडीबीआई बैंक आदि भी अपनी-अपनी एफडी दरों को बढ़ा चुके हैं.

ये भी पढ़ेंPost Office Scheme: शादी के बाद जीरो रिस्क पर खुलवाएं यह अकाउंट! हर महीने मिलेंगे गारंटीड 4950 रुपये

नई दिल्ली. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की ओर से रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद बैंकों ने भी ब्‍याज दरों में इजाफा शुरू कर दिया है. लोन पर ब्याज दर बढ़ने के अलावा बैंक जमा पर भी ब्याज दरों में इजाफा होने लगा है. इस बीच सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी (FD) पर मिलने वाले ब्याज की दरों में बढ़ोतरी की है.

28 जुलाई, 2022 से नई दरें प्रभावी
बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी के लिए ब्याज दरों को बढ़ा दिया है. नई दरें 28 जुलाई, 2022 से प्रभावी हो गई हैं. अब बैंक ऑफ बड़ौदा एफडी पर आम जनता के लिए 3.00 फीसदी से 5.50 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3.50 फीसदी से 6.50 फीसदी तक की ब्याज दर की गारंटी दे रहा है.

बैंक ऑफ बड़ौदा की एफडी दरें
बैंक ने 7 से 45 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर ब्याज दर 2.80 फीसदी से बढ़ाकर 3.00 फीसदी और 46 से 180 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर ब्याज दर 3.70 फीसदी से बढ़ाकर 4.00 फीसदी कर दी है. 181 दिनों से 270 दिनों तक की जमा राशि पर बैंक ऑफ बड़ौदा अब 4.30 फीसदी की जगह 4.65 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश करेगा. बैंक 271 दिनों और उससे अधिक और 1 साल से कम अवधि में मैच्योर होने वाली जमा राशियों पर 4.65 फीसदी की दर से ब्याज देगा.

ये भी पढ़ें8th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों की मिनिमम सैलरी बढ़ कर होगी 95000 रुपये से ज्यादा! 8वें वेतन आयोग पर आया बड़ा अपडेट

1 साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर अब 5.30 फीसदी की ब्याज दर मिलेगी, जो पहले 5 फीसदी थी. 1 साल से ज्यादा से लेकर 2 साल तक की अवधि में मैच्योर होने वाली एफडी पर 5.45 फीसदी की ब्याज दर मिलती रहेगी. बैंक 2 साल से ज्यादा  और तीन साल तक मैच्योर होने वाली एफडी पर 5.50 फीसदी की ब्याज दर देना जारी रखेगा, जबकि 3 साल से ज्यादा से लेकर 10 साल तक मैच्योर होने वाली एफडी पर ब्याज दर 5.35 फीसदी से बढ़कर 5.50 फीसदी हो गई है.

एफडी दरों को बढ़ा चुके हैं कई बैंक
गौरतलब है कि हाल ही में एसबीआई, एक्सिस बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक, आईडीबीआई बैंक आदि भी अपनी-अपनी एफडी दरों को बढ़ा चुके हैं. दरों में बढ़ोतरी का ये सिलसिला आरबीआई के द्वारा रेपो रेट्स में बढ़ोतरी के बाद शुरू हुआ है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top