All for Joomla All for Webmasters
खेल

PV Sindhu: पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, CWG के आखिरी दिन बैडमिंटन में भारत को दिलाया गोल्ड

PV Sindhu: दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु ने कॉमनवेल्थ गेम्स में कनाडा की मिशेल ली को हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया है. सिंधु का कॉमनवेल्थ गेम्स में ये पहला गोल्ड मेडल है.

PV Sindhu: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय प्लेयर्स बहुत ही शानदार खेल दिखा रहे हैं. ओलंपिक में भारत के लिए दो मेडल जीतने वाली बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के आखिरी दिन गोल्ड मेडल दिला दिया है. भारत का कॉमनवेल्थ गेम्स में ये 56वां मेडल है. वहीं, कॉमनवेल्थ गेम्स में सिंधु का ये पहला गोल्ड मेडल है. 

सिंधु ने हासिल की जीत 

पूरे मैच में पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने कनाडा की मिशेल ली को टिकने का मौका ही नहीं दिया. पहला गेम उन्होंने 21-15 अपने नाम किया, तो दूसरा गेम 21-13 से जीता. सिंधु ने मैच पर अपनी पकड़ बनाए रखी. दूसरे गेम में पीवी सिंधु ने धमाकेदार खेल दिखाया और कनाडा की खिलाड़ी ली की एक ना चलने दी. सिंधु ने दूसरा गेम 21-13 से जीत गोल्ड मेडल जीत लिया. दूसरे गेम में सिंधु ने दिखाया कि वो इतनी बड़ी खिलाड़ी क्यों हैं. 

पहले गेम में दिखाया धमाकेदार खेल 

शुरुआत में मिशेल ली से कड़ी चुनौती मिलने के बाद पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने अपना दम दिखाया और 21-15 से पहला गेम अपने नाम कर लिया. सिंधु के पास अपार अनुभव है, जो उनके काम आया और अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए उन्होंने पहला गेम जीत लिया. 

सेमीफाइनल में दिखाया कमाल का खेल 

पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने सेमीफाइनल मुकाबले में कमाल का खेल दिखाया. वह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही हैं. सिंधु ने विमेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में सिंगापुर की जिया मिन यो को 21-19, 21-17 से हराया. 

कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता पहला गोल्ड 

कॉमनवेल्थ गेम्स में स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने अब मौजूदा गोल्ड सिहत पांच मेडल अपने नाम किए हैं. वुमेंस सिंगल्स में 2018 गोल्ड कोस्ट में उन्होंने सिल्वर मेडल और  साल 2014 में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. मिक्सड टीम के साथ ही भी उन्होंने गोल्ड और सिल्वर मेडल अपनी झोली में डाल रखा है. बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में पीवी सिंधु ने धमाकेदार लय बरकरार रखते हुए सोना जीत लिया. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top