All for Joomla All for Webmasters
राशिफल

Weekly Horoscope 2022: मेष, वृषभ, मिथुन राशि सहित सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope in Hindi 8 to 14 August 2022, Saptahik Rashifal 2022,  Weekly Rashifal: 8 अगस्त से नया सप्ताह प्रारंभ हो रहा है. आज का दिन विशेष है. सावन का चौथा और आखिरी सोमवार है. ये सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए खास होने जा रहा है, जानते हैं आपका, साप्ताहिक राशिफल-(Horoscope in Hindi)-

मेष राशि (Aries)- सप्ताह की शुरुआत में मानसिक तनाव अधिक रहेगा. सेहत में गिरावट आ सकती है. मध्य में सफलता के योग बनेंगे. आपका बर्ताव ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा. लोगों से झगड़ालू तरीके से बात करना नुकसानदायक रहेगा. नौकरी में स्थिति पक्की रहेगी. आप खूब मेहनत करेंगे व्यापार में किंतु परंतु की वजह से काम में विलंब होगा और महत्वपूर्ण कार्य अटक जाएंगे, इसलिए व्यापार की गति कम हो जाएगी. पारिवारिक जीवन सुख पूर्वक व्यतीत होगा. शादीशुदा जातकों का गृहस्थ जीवन तनावपूर्ण रहने वाला है. लव लाइफ के लिए खुद को एक्सप्रेस करने का समय है. खर्चे बने रहेंगे.

ये भी पढ़ें:-8th Pay Commission: नए फॉर्मूले से बढ़ेगी केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी! वित्त मंत्री ने लोक सभा में दी बड़ी जानकारी

वृषभ राशि (Taurus)- सप्ताह के शुरुआत में जीवन साथी को महत्व देंगे. उनकी कुछ बातों पर अमल करेंगे जिससे उन्हें खुशी मिलेगी. लव लाइफ के लिए समय बढ़िया है. शादी का प्रपोजल देने के लिए भी सही समय चल रहा है, सफलता मिल सकती है. खर्चे बहुत ज्यादा रहेंगे. उसके मुकाबले में इनकम थोड़ी कम पड़ सकती है. कोई चोट लग सकती है या शल्य चिकित्सा करानी पड़ सकती है. अच्छा खाना खाने को मिलेगा. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. गवर्नमेंट से कोई बड़ा लाभ हाथ लग सकता है. नौकरी में मेहनत का फल मिलेगा. ट्रांसफर के योग बनेंगे. व्यापार उन्नति करेगा.

मिथुन राशि (Gemini)- सप्ताह के शुरुआत में सेहत कमजोर रहेगी. बिना वजह की चिंताएं मानसिक तनाव भी बढ़ाएंगी, जिससे पेट रोग भी परेशान करेंगे. गैस्ट्रिक भी हो सकती है. डॉक्टर को दिखाने की जरूरत पड़ सकती है. परिवार के बुजुर्गों का सपोर्ट मिलेगा. मन में प्यार की भावना रहेगी. शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन रोमांटिक तरीके से आगे बढ़ेगा. लव लाइफ के लिए समय कमजोर है. राहु, मंगल के प्रभाव से रिश्ते में झगड़ा होने का योग बनेगा और आपके लवर की सेहत भी कमजोर हो सकती है. खर्चों में कमी आएगी. खुद के लिए कुछ नया करने की कोशिश करेंगे. नौकरी में स्थिति प्रबल रहेगी. व्यापार भी सफलता दिलाएगा.

ये भी पढ़ें:-Petro Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमत में आज मिली राहत, फटाफट चेक करें लेटेस्ट रेट

कर्क राशि (Cancer)- कार्यों में सफलता मिलने से मन में हर्ष की भावना रहेगी. शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलने के प्रबल योग बनेंगे. संतान से सुखद समाचारों की प्राप्ति होगी. लव लाइफ के लिए भी सप्ताह अच्छा रहेगा. अपने लवर के लिए कोई बढ़िया गिफ्ट लेकर आएंगे, जो उनके लिए बड़ी खुशी का कारण बनेगा. शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन तनाव की भेंट चढ़ सकता है. एक दूसरे को नीचा दिखाने की कोशिश भी हो सकती है. भाग्य प्रबल रहेगा. धर्मार्थ कामों में खूब मन लगेगा. नौकरी में भी स्थिति अच्छी रहेगी. व्यापार में शनै शनै प्रगति होगी.

सिंह राशि (Leo)- परिवार के माहौल पर पूरा ध्यान केंद्रित रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में माता के लिए कुछ कर सकते हैं. घर का माहौल सुखद बनाने की दिशा में प्रयास करेंगे. शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के तनाव में कुछ कमी आएगी और प्यार और अट्रैक्शन बढ़ेगा. लव लाइफ के लिए भी समय अच्छा चल रहा है. चोरी-छिपे प्यार की पींगे बढ़ाते नजर आएंगे. विरोधियों पर भारी रहेंगे. भाग्य मजबूत होने के बावजूद हो सकता है, कभी सही समय पर साथ न दे, इसलिए खुद के बाहुबल पर भरोसा रखें. नौकरी को लेकर किए गए प्रयास सफल होंगे. विदेश जाने का मौका मिल सकता है. व्यापार में भी चांदी रहेगी.

ये भी पढ़ें:-Edible Oil Price: राहत भरी खबर, खाने के तेल के भाव में आई गिरावट

कन्या राशि (Virgo)- इस सप्ताह दोस्तों के साथ घूमने फिरने का मौका मिलेगा. पड़ोसियों या किसी खास रिश्तेदार के आने से मन खुश हो जाएगा. वह आपकी किसी काम में मदद करेंगे. व्यापार में उन्नति के प्रबल योग बनेंगे. आप की मेहनत और आपकी काबिलियत आपको सफलता दिलाएगी. नौकरी के मामले में आपको काफी भागदौड़ करनी पड़ेगी. कामों में व्यस्तता बनी रहेगी. सेहत में गिरावट आ सकती है. कोई चोट लगने या सर्जरी होने के योग बन सकते हैं, इसलिए वाहन सावधानी से चलाएं. महत्वपूर्ण कामों में रूकावट आ सकती है.

तुला राशि (Libra)- सेहत में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. शादीशुदा जीवन में तनाव बढ़ेगा. जीवन साथी का बर्ताव आपको परेशानी देगा और उनकी सेहत बिगड़ने से आप दुखी रहेंगे. मानसिक तनाव में बढ़ोतरी होगी. परिवार में एक दूसरे को नीचा दिखाने की कोशिश होती रहेगी, जिससे कलह क्लेश की स्थिति बनेगी. सप्ताह के मध्य में इन सब चीजों में कमी आएगी. नौकरी में यथास्थिति बनी रहेगी. ओवरकॉन्फिडेंट होना नुकसान दे सकता है. लव लाइफ के लिए समय बढ़िया रहने वाला है और आप अपने एक्सप्रेशन को सही दिशा में यूज करेंगे, तो काम बन सकता है. इनकम में बढ़ोतरी होने के सुंदर योग बनेंगे.

ये भी पढ़ें- RBI Monetary policy: विदेशी मुद्रा भंडार में भारत दुनिया का चौथा सबसे बड़ा देश, जानें आरबीआई गवर्नर ने FDI पर क्या कहा

वृश्चिक राशि (Scorpio)- खुद पर भरोसा बढ़ेगा, लेकिन जीवन साथी को लगेगा कि कुछ बातें छुपा रखे, जिससे दोनों के बीच तनाव बढ़ सकता है. इस गलतफहमी को दूर कर देंगे, तो रिश्ता फिर से खूबसूरत हो जाएगा और प्यार बढ़ेगा. लंबी ट्रैवलिंग के योग बनेंगे. किसी बहुत ही ज्यादा प्राकृतिक खूबसूरती से युक्त जगह जाने का मौका मिलेगा. शादीशुदा जीवन में तनाव उतार-चढ़ाव के बीच गुजरेगा. लव लाइफ के लिए समय बढ़िया रहने वाला है. किसी का सहयोग मिलने से आपका रिश्ता आगे बढ़ेगा. आपके साहस की बढ़ोतरी दिखाई देती है, जो आपको कुछ नया रिस्क लेकर बिजनेस में सफलता दिला सकती है. नौकरी में स्थिति मजबूत रहेगी. सेहत में कमजोरी आ सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)- सप्ताह की शुरुआत में खर्चों में अधिकता रहेगी. मानसिक तनाव भी बढ़ेगा और शारीरिक कमजोरी भी महसूस हो सकती है, लेकिन सप्ताह के बीच में स्थितियां अच्छी हो जाएंगी और इन सभी क्षेत्रों में सुधार होगा. परिवार का माहौल सकारात्मक रहेगा. घर में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे. दोस्तों और रिश्तेदारों का सहयोग प्राप्त होता रहेगा. लव लाइफ के लिए समय खराब है, उनसे कहासुनी होने झगड़ा होने की स्थिति बनेगी, जिससे वे काफी परेशान रहेंगे. बीमार भी हो सकते हैं. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को दिल से इंजॉय करेंगे और जीवनसाथी के साथ कहीं खास ऑकेजन पर घूमने के लिए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें-:RBI के रेपो रेट बढ़ाने के बाद ICICI और पंजाब नेशनल बैंक ने ग्राहकों को दिया झटका, महंगा किया लोन

मकर राशि (Capricorn)- इस सप्ताह स्वास्थ्य में सुधार के योग बनेंगे. परिवार के किसी खास व्यक्ति की कही हुई बात दिल को छू लेगी, जिससे घर में तनाव बढ़ सकता है. शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन तनावपूर्ण स्थितियों से बाहर निकलकर रोमांटिक रास्ते पर आगे बढ़ेगा. लव लाइफ के लिए सप्ताह के शुरुआती दिन बढ़िया रहेंगे और आपको अपने लवर के साथ दिल की बात करने का मौका मिलेगा. नौकरी में तनाव बढ़ सकता है. व्यापार में सफलता के योग बनेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)- कुंभ राशि के जातकों को सप्ताह के शुरुआत में अपने काम पर ध्यान देने में फायदा होगा. नौकरी में स्थिति अच्छी रहेगी. आपकी कुछ गुप्त योजनाएं आपके साथी कर्मचारियों द्वारा खराब की जा सकती हैं वे आपके खिलाफ कोई गुप्त योजना बना सकते हैं, इसलिए उनसे सावधान रहें. सेहत के प्रति सावधानी रखना जरूरी होगा. व्यापार में उत्तम सफलता मिलने के योग बनेंगे. लव लाइफ आगे बढ़ेगी. शादी के लिए प्रपोजल भी दे सकते हैं. शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन में खर्चों पर ध्यान देंगे, लेकिन खुशी मिलेगी.

मीन राशि (Pisces)- सप्ताह के शुरुआत में लंबी यात्रा के योग बनेंगे. मन में धार्मिक विचार चलते रहेंगे. इन्कम में बढ़ोतरी होने से हर्ष की भावना मन में रहेगी. लव लाइफ में खूबसूरत पल आएंगे. रोमांस भी बढ़ेगा, लेकिन थोड़ी कहासुनी भी होगी. शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा, लेकिन ट्रैवलिंग पर जाने को लेकर कोई बहस हो सकती है. परिवार में कलह क्लेश की संभावना बन सकती है. खान-पान पर ध्यान न देने से सेहत बिगड़ सकती है. नौकरी में स्थिति मजबूत रहेगी. व्यापार भी उन्नति करेगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top