All for Joomla All for Webmasters
बिज़नेस

Gold price today, 9 August 2022 : ऑल टाइम हाई से 7, 400 रुपये सस्ते में मिल रहा है सोना, जानें- आज क्या हैं 22 Kt सोने के रेट?

gold

Gold price today, 9 August 2022 : सोना अपने रिकॉर्ड स्तर से 7,400 रुपये सस्ते में मिल रहा है. त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है और रक्षाबंधन काफी नजदीक आ गया है. ऐसे में सोने की मांग में मजबूती देखी जा रही है. जिसकी वजह से सोने के रेट में तेजी देखी जा रही है.

ये भी पढ़ेंNew Wage Code : नया वेतन कोड लागू होने के बाद टेक-होम सैलरी और काम के घंटों में होगा बदलाव, यहां जानें डिटेल्स

Gold price today, 9 August 2022 : लंबे समय से सोने की कीमत में लगातार उतार-चढ़ाव के बावजूद बाजार में सोने की मांग काफी तेजी से बढ़ी है. सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने के भाव में कुछ तेजी देखने को मिली है.

रक्षाबंधन का त्योहार नजदीक आने के साथ और सोना अभी भी रिकॉर्ड उच्च दर से काफी सस्ता बिक रहा है, आप अपनी बहन को सोने के आभूषण भी उपहार में दे सकते हैं. 

आइए, जानते हैं सराफा बाजार में आज क्या है सोने का नया भाव क्या है?

आज के सोने के रेट

सर्राफा बाजार में सोने के भाव में तेजी के बाद मंगलवार को 22 कैरेट सोने का भाव 47,950 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के मुताबिक, बाजार खुलने से पहले सोने के भाव में 400 रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी देखी गई. इससे पहले सोमवार और रविवार को सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ था.

शनिवार को 22 कैरेट सोने के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई. इससे पहले रविवार को सोने का भाव 47,650 रुपये प्रति दस ग्राम था. जो गिरावट के बाद 47,550 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया था.

इसके अलावा 24 कैरेट सोने की कीमत में भी मंगलवार को तेजी देखने को मिली. मंगलवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरेट सोने का भाव 51,870 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद सोने के भाव में 440 रुपये प्रति दस ग्राम की वृद्धि हुई, जिसके बाद अब यह 52,310 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिक रहा है.

ये भी पढ़ें– 7th Pay Commission :आठवें वेतन आयोग पर सरकार का बड़ा अपडेट, केंद्रीय कर्म‍ियों के ल‍िए संसद में क‍िया ऐलान

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

अगस्त 2020 के महीने में सोने की कीमत अपने सर्वकालिक उच्च दर पर पहुंच गई थी. अगस्त 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरेट सोने का भाव 47,950 रुपये प्रति दस ग्राम है. अगर आप आज के भाव की तुलना इसके सर्वकालिक उच्च दर से करें तो आप देखेंगे कि सोना 7,450 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट गया है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

लोकप्रिय

To Top