All for Joomla All for Webmasters
बिज़नेस

IPO Market: Electronics Mart आईपीओ का प्राइस बैंड तय, इस तारीख से खुलेगा इश्यू, जानें पूरी डिटेल

IPO 1

IPO Market: इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया लिमिटेड का IPO 4 अक्टूबर से खुलेगा और इश्यू सब्सक्राइब करने की आखिरी तारीख 7 अक्टूबर होगी. कंपनी ने आईपीओ के लिए 56-59 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है. इश्यू के जरिए कंपनी का 500 करोड़ का लक्ष्य है.

ये भी पढ़ेंनवरात्रों में इस कंपनी ने दिया धमाकेदार ऑफर, 5555 रुपये देकर ले जाएं मोटरसाइकिल, 8 हजार तक का डिस्काउंट भी

मुंबई. प्राइमरी मार्केट में एक और आईपीओ दस्तक देने वाला है. कंज्यूमर ड्यूरेबल्स रिटेल चेन इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया लिमिटेड का IPO 4 से 7 अक्टूबर तक खुलने जा रहा है. कंपनी ने आईपीओ के लिए 56-59 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है. पिछले साल सितंबर में कंपनी ने आईपीओ के लिए बाजार नियामक SEBI को आवेदन दिया था. इस इश्यू के जरिए कंपनी का 500 करोड़ का लक्ष्य है.

IPO से जुटाई जाने वाली वाली रकम का इस्तेमाल कंपनी विभिन्न कामों में करेगी. इनमें से 111.44 करोड़ रुपये पूंजीगत व्यय और 220 करोड़ रुपये कार्यशील पूंजी जरूरतों के लिए किया जाएगा. वहीं कंपनी 55 करोड़ रुपये का इस्तेमाल अपना कर्ज चुकाने में भी करेगी.

इस तारीख को अलॉटमेंट और लिस्टिंग
इस आईपीओ के लिए एंकर इन्वेस्टर 3 अक्टूबर को बोली लगा सकते हैं. IPO का अलॉटमेंट 12 अक्टूबर को होगा. वहीं 14 अक्टूबर को शेयर डीमैट अकाउंट में क्रेडिट होंगे. जबकि 17 अक्टूबर को कंपनी की लिस्टिंग होगी.

अगस्त 2022 तक कपंनी की कार्यशील पूंजी सुविधाएं 919.58 करोड़ रुपये थी और जून 2022 तक कंपनी पर 446.54 करोड़ रुपये का कर्ज था. आनंद राठी एडवाइजर्स, आईआईएफएल सिक्योरिटीज और जेएम फाइनेंशियल इश्यू के लीड मैनेजर हैं.

इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया लिमिटेड (EMIL) की स्थापना पवन कुमार बजाज और करण बजाज ने ‘बजाज इलेक्ट्रॉनिक्स’ के नाम से एक कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर के तौर पर की थी. कंपनी 36 शहरों में मुख्य रूप से आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और एनसीआर में 112 स्टोर के साथ रिटेल कारोबार कर रही है. वित्त वर्ष 22 में कंपनी को ऑपरेशन से 4349.32 करोड़ रुपये का रेवेन्यू मिला था. वहीं प्रॉफिट करीब 40.65 करोड़ था.

ये भी पढ़ें– BHIM App में कैसे सेट कर सकते हैं UPI Lite? जिससे बिना PIN के भी हो सकता है पेमेंट

इससे पहले हर्ष इंजीनियर्स इंटरनेशनल के शेयरों की सोमवार को धमाकेदार लिस्टिंग हुई है. कमजोर बाजार में भी कंपनी के शेयर एनएसई पर इश्‍यू प्राइस से करीब 40 फीसदी प्रीमियम यानी 450 रुपये पर लिस्ट हुए. आईपीओ इश्‍यू प्राइस 330 रुपये था. लिस्टिंग के बाद हर्ष इंजीनियर्स का शेयर एक बार 484.90 रुपये पर पहुंच गया.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय

To Top