All for Joomla All for Webmasters
शेयर बाजार

Lohia Corp IPO: कानपुर की इस कंपनी का आ रहा है IPO, SEBI के पास जमा किए कागजात

ipo

कानपुर स्थित कंपनी Lohia Corp टेक्निकल टेक्सटाइल के उत्पादन में उपयोग की जाने वाली मशीनरी और इक्विपमेंट बनाने का काम करती है.

Lohia Corp IPO: टेक्निकल टेक्सटाइल के प्रोडक्शन में इस्तेमाल होने वाली मशीन बनाने वाली कंपनी लोहिया कॉर्प (Lohia Corp) अपना आईपीओ लाने जा रही है. कानपुर की इस कंपनी ने आईपीओ के लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) के पास ड्राफ्ट पेपर दाखिल कर दिया है. गुरुवार को दायर किए गए ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के अनुसार, यह IPO पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) पर बेस्ड होगा. इसके तहत, प्रमोटरों और अन्य शेयरधारकों द्वारा 31,695,000 इक्विटी शेयरों की बिक्री की जाएगी.

IPO से जुड़ी डिटेल

कंपनी को उम्मीद है कि उसके इक्विटी शेयरों की प्रस्तावित लिस्टिंग से कंपनी को ब्रांड के रूप में पहचान मिलेगी. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, आईआईएफएल सिक्योरिटीज, एचएसबीसी सिक्योरिटीज एंड कैपिटल मार्केट्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड, और मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजरी इस इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं. कंपनी के इक्विटी शेयर BSE और NSE पर लिस्ट होंगे. यह IPO पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) पर बेस्ड होगा. इसमें प्रमोटरों और अन्य शेयरधारकों द्वारा 31,695,000 इक्विटी शेयरों की बिक्री की जाएगी.

कंपनी के बारे में

कानपुर स्थित लोहिया कॉर्प टेक्निकल टेक्सटाइल के उत्पादन में उपयोग की जाने वाली मशीनरी और इक्विपमेंट बनाने का काम करती है. इन मशीनों के ज़रिए खास तौर पर पॉलीप्रोपाइलीन और हाई डेंसिटी वाले पॉलीइथाइलीन बुने हुए कपड़े और बोरियों के निर्माण किए जाते हैं. 31 मार्च, 2022 तक, कंपनी के कस्टमर बेस की बात करें तो इसके वैश्विक स्तर पर 90 से अधिक देशों में 2,000 से अधिक ग्राहक शामिल थे. वित्तीय वर्ष 2022 में कंपनी का ऑपरेशनल रेवेन्यू वित्त वर्ष 2021 के 1,333.79 करोड़ रुपये से बढ़कर 2,237.48 करोड़ रुपये हो गया, जबकि इसी अवधि के दौरान प्रॉफिट ऑफ्टर टैक्स 119.30 करोड़ रुपये से बढ़कर 160.85 करोड़ रुपये हो गया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय

To Top