All for Joomla All for Webmasters
राशिफल

Monthly Horoscope 2022: अक्टूबर में इन 5 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, जानें किसके लिए कैसा रहेगा ये महीना! पढ़ें मेष से मीन तक का भविष्यफल

horoscope

अक्टूबर महीने की शुरुआत नवरात्र और दुर्गा पूजा के साथ हो रही है. साल 2022 के अक्टूबर कई राशियों के लिए काफी खास  रहने वाला है.  इस माह सूर्य, शुक्र सहित कई ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. इस माह कई राशियों को खुशियां और कामयाबी मिलने के पूरे आसार हैं.

October Monthly Horoscope 2022: अक्टूबर महीने की शुरुआत नवरात्र और दुर्गा पूजा के साथ हो रही है. साल 2022 के अक्टूबर कई राशियों के लिए काफी खास  रहने वाला है.  इस माह सूर्य, शुक्र सहित कई ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. इस माह कई राशियों को खुशियां और कामयाबी मिलने के पूरे आसार हैं. जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसे रहेगा अक्टूबर माह.

ये भी पढ़ें – Multiple Accounts: आपने भी एक से ज्यादा बैंक में खुलवा रखा है खाता तो तुरंत कराएं बंद, RBI ने दी बड़ी जानकारी…!

मेष: मेष राशि को थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है क्योंकि ऐसी स्थिति की संभावना है जिसमें आप वित्तीय या मानद नुकसान का सामना कर सकते हैं. साथ ही, आप क्षणिक रूप से महसूस कर सकते हैं कि चिंता का दौरा आपको अपने जीवन का आनंद लेने से परेशान कर रहा है.  हालांकि समय के साथ चीजें धीरे-धीरे सुधरेंगी.  इसलिए शांत और संयमित रहें.  यह समय आपकी सेहत की दृष्टि से अच्छा नहीं कहा जा सकता है.  ऐसे में मौसमी या फिर कोई पुरानी बीमारी के उभरने से बचें. 

वृषभ: इस राशि के लिए ये महीना सकारात्मकता और नकारात्मकता के मामले में मिलाजुला रहेगा. किसी भी जानकारी को परिपक्व तरीके से संभालने के लिए तैयार रहें.आप विभिन्न आय स्रोतों के माध्यम से अपने धन में वृद्धि भी देख सकते हैं. इस समय आपके मासिक खर्चे बढ़ सकते हैं. इसलिए सोच-समझकर खर्च करें. परिवार के साथ समय बिताएं.

मिथुन:  मिथुन जातकों के लिए किसी प्रभावी व्यक्ति के माध्यम से पैतृक संपत्ति की प्राप्ति में आ रही बाधा दूर होगी. भूमि-भवन, वाहन आदि का सुख प्राप्त होगा. परिवार के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा. महीने के दूसरे सप्ताह में जीवन में मिली सफलता या फिर लाभ आदि से उत्साहित होकर कोई भी बड़ा निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें. ऐसा करने से पहले अपने शुभचिंतकों या फिर किसी वरिष्ठ की सलाह जरूर लें. माह के मध्य का समय आपके लिए कुछ मुश्किलों भरा रह सकता है.  प्रेम संबंध की दृष्टि से ये महीना बेहद संवेदनशील कहा जाएगा.  परिवार से जुड़े किसी व्यक्ति विशेष को लेकर मन परेशान रहेगा.

ये भी पढ़ें – Free Gas Cylinder: दिवाली पर राशनकार्ड धारकों की बल्ले-बल्ले, सरकार दे रही फ्री गैस सिलेंडर! तुरंत करें ये काम

कर्क: इन जातकों के लिए महीने का पहला पखवाड़ा बेहद शानदार रहने वाला है. यह समय परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए भी शुभ साबित होगा.  इस दौरान की गई यात्राएं करियर-कारोबार में विशेष सफलता दिलाने वाली साबित होंगी. माह के मध्य में अचानक से आपके सामने कुछ बड़े खर्च आ सकते हैं.इस दौरान घर के सदस्यों के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है. लव पार्टनर के साथ तकरार और मेल-मिलाप का दौर चलता रहेगा.

सिंह: इस महीने आपको धन लाभ भी हो सकता है. सिंह राशि वालों के लिए अक्टूबर महीना अत्यंत लाभकारी साबित हो सकता है. इस दौरान आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा. इस महीने चिंता और अवसाद आपको परेशान कर सकता है.  इसलिए, अपना अधिकांश समय अपने परिवार और प्रियजनों के साथ बिताने का प्रयास करें. करियर में नई उपलब्धियां हासिल हो सकती हैं. किसी खास व्यक्ति से मुलाकात संभव है.

कन्या:  कन्या राशि वालों के लिए अक्टूबर महीना मिलाजुला रहने वाला है.  इस दौरान आपको अपने कार्यों में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. 
कार्यस्थल पर लोगों के साथ तालमेल मिलाकर रखें. इस राशि के जातक जीवनसाथी के साथ व्यवहार अधिक मधुरतापूर्ण रहेगा. अक्टूबर के पूरे महीने में आप शांति, खुशी और संतुष्टि का आनंद लेंगे.  यदि आप एक नया वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो शायद यह आपके लिए खर्च करने का सही समय हो सकता है.

तुला: तुला राशि को धन हानि हो सकती है. ऐसी  संभावना है कि आप अपने धन में नुकसान का अनुभव कर सकते हैं, जिससे आप कुछ समय के लिए दुखी हो सकते हैं.  इसके अलावा, यदि आप नियमित रूप से यात्रा कर रहे हैं, तो सतर्क रहें, दुर्घटना होने की संभावना है. सेहत को लेकर थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें – बैंक अकाउंट ट्रांसफर कराने के बाद बदल गया है IFSC कोड? EPFO खाते में ऐसे करें अपडेट, जानिए पूरा प्रोसेस

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के लोगों के लिए इस महीने की शुरुआत बेहद ही शुभ रहने वाली है.  महीने के उत्तरार्ध में आपकी सेहत भी आपके प्रगति में बाधक बन सकती है. ऐसे में इस दौरान सेहत से जुड़ी किसी भी समस्या की अनदेखी करने से बचें.  व्यापार से जुड़े लोगों को इस दौरान मनचाहा लाभ पाने या फिर विस्तार करने के लिए काफी मेहनत की जरूरत रहेगी. प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे.  लव पार्टनर के साथ खट्टी-मीठी तकरार के साथ आपके संबंध सुखमय बने रहेंगे. सोचे हुए काम पूरे होंगे.

धनु: धनु राशि के जातकों के लिए अक्तूबर का महीना थोड़ा उतार-चढ़ाव लिए रहने वाला है. महीने की शुरुआत आपके लिए शुभता और सफलता लिए रहने वाली है. बिजनेस से जुड़े लोगों को माह के दूसरे सप्ताह में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है.  नौकरीपेशा लोगों को इस दौरान उच्च पद की प्राप्ति या फिर मनचाहा प्रमोशन मिल सकता है. महीने के आखिर में संतान से जुड़ा कोई सुखद समाचार आपकी खुशियों और मान-सम्मान का बड़ा कारण बनेगा.

मकर: अगर मकर राशि के जातक नौकरी बदलना चाहते हैं तो ये महीना आपके लिए यह सही समय हो सकता है. आश्वस्त रहें क्योंकि इस महीने आपकी सफलता का राज यही होगा. हालांकि बढ़े हुए खर्च की संभावना है कि आप बेहतर समझ के लिए निगरानी करना चाहते हैं. परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. धर्म कर्म में हिस्सा लेंगे. किसी बड़े खर्च के कारण मन परेशान रह  सकता है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले जातकों को अधिक मेहनत की जरूरत रहेगी.

कुंभ: कुंभ राशि के लिए इस महीने थोड़ा सा कष्ट भरा रह सकता है. इन जातकों को  पारिवारिक मोर्चे पर आपको कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए हालातों को सावधानी से संभालने के लिए तैयार रहें.  किसी बीमारी के कारण आपको अस्पताल में भर्ती होने की संभावना के साथ-साथ धन में वृद्धि का अनुमान लगाया गया है. घर में धर्म-कर्म का काम हो सकता है.  प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले जातकों को अधिक मेहनत की जरूरत रहेगी.

मीन: अक्टूबर का महीना मीन राशि के जातकों के लिए  बहुत ही शुभ रहने वाला है. इस महीने  आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे होंगे. परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा. लंबे समय से करियर या कारोबार के लिए भटक रहे थे, उन्हें मनचाहा मौका मिलेगा. महीने के मध्य में किसी व्यक्ति विशेष की मदद से प्रापर्टी से जुड़े विवाद दूर होंगे. भूमि-भवन के क्रय-विक्रय की कामना पूरी हो सकती है. यह समय थोक व्यापारियों के मुकाबले फुटकर व्यवसायियों के लिए ज्यादा शुभ रहेगा। विदेश से जुड़े कारोबार करने वालों को मनचाहा लाभ मिलेगा.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय

To Top