All for Joomla All for Webmasters
खेल

गाजियाबाद के क्रिकेट खिलाड़ियों का छलका दर्द, बोले- नहीं है एक भी कोच

गाजियाबाद: क्रिकेट से जुड़ाव रखने वालों के लिए गाजियाबाद से एक अच्छी खबर है. अब दिल्ली-एनसीआर वासीयों के बीच जल्द एक इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बनाया जाएगा. गाजियाबाद में प्रस्तावित अंतराष्ट्रीय स्टेडियम का निर्माण अगले वर्ष जनवरी में शुरू होने की उम्मीद है. करीब दो साल में इस स्टेडियम का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा. जिसके बाद दिल्ली-एनसीआर के क्रिकेट प्रेमी निवासियों को एक बड़ी सौगात मिलेगी.

वर्षो से अटका स्टेडियमउत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा ये पहला अंतराष्ट्रीय स्टेडियम बनाया जा रहा है. जिसका काम वर्ष 2015 से शुरु है. स्टेडियम की जमीन कों लेकर भी मामला शासन के पास विचाराधीन है. स्टेडियम की खाली पड़ी जमीन पर विद्युत् निगम द्वारा 400 KVA क्षमता के टॉवर लगाए गए है. इसको हटाने का ही खर्च 14 करोड़ रुपये है. अब गाजियाबाद सांसद वीके सिंह के हस्तक्षेप के बाद यूपीसीए इसको हटाएगा.

महामाया स्टेडियम में क्रिकेट का कोई कोच नहींएक तरफ जिले में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की चर्चा है. वहीं दूसरी तरफ जिला महामाया स्टेडियम में क्रिकेट के खिलाड़ियों के पास क्रिकेट कोच ही नहीं है. वो सीनियर खिलाड़ियों की मदद से ही क्रिकेट सीख रहे है. क्रिकेट की प्रैक्टिस कर रही है. एक खिलाड़ी ने बताया कि उनको क्रिकेटर बनना है. उनके साथ उनका दोस्त उन्हें कवर ड्राइव खेलना सिखा रहा था. जबकि वर्षों से प्रेक्टिस कर रहे पार्थ ने बताया यहां पर कुछ ना होने के कारण खास दिक्कत नहीं होती है. हम अपने जूनियर्स को ट्रेंड करते हैं. इस बात का खास ध्यान रखा जाता है कि खेलने का मौका सबको दिया जाए.

जल्द होगी कोच की व्यवस्था

जिला उपक्रीड़ा अधिकारी पूनम विश्नोई ने बताया कि अभी हमारे पास कुछ उपलब्ध नहीं है. लेकिन शासन को इस बारे में अवगत कराया गया है. इस बात का पूरा ध्यान रखा जाता है कि क्रिकेट खेलने वाले बच्चों को किसी भी तरीके की कोई परेशानी ना हो. उनके लिए जल्द कोच उपलब्ध कराया जाएगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय

To Top