All for Joomla All for Webmasters
टेक

iPhone पर फोटो/Video एडिट करने के लिए बेस्ट हैं ये ऐप्स, मिलते हैं यूनीक फिल्टर

कई मामलों में तो एडिटिंग के कमाल से फोटो में चार चांद लग जाता है. वैसे तो आईफोन की फोटो काफी अच्छी आती हैं, लेकिन कुछ लोगों को फोटो एडिट करने का शौक होता है. तो आइए आज हम आपको बताते हैं आईफोन के कुछ बेस्ट ऐप्स के बारे में, जिनसे फोटो और वीडियो की एडिटिंग की जा सकती है!

नई दिल्ली. स्मार्टफोन का इस्तेमाल बढ़ने से फोटो क्लिक करने का क्रेज़ भी काफी बढ़ गया है. आजकल जिसके पास भी स्मार्टफोन है वह थोड़ी-बहुत फोटोग्राफी जानता है. लेकिन कई बार दूसरों की फोटो देख कर हम सोचते हैं कि वैसी फोटो हमसे क्यों नहीं क्लिक हो पा रही है. तो बता दें कि फोटो एंगल के साथ-साथ उसकी एडिटिंग भी काफी ज़रूरी होती है. कई मामलों में तो एडिटिंग के कमाल से फोटो में चार चांद लग जाता है. वैसे तो आईफोन की फोटो काफी अच्छी आती हैं, लेकिन कुछ लोगों को फोटो एडिट करने का शौक होता है.

तो आइए आज हम आपको बताते हैं आईफोन के कुछ बेस्ट ऐप्स के बारे में, जिनसे फोटो और वीडियो की एडिटिंग की जा सकती है….

Picsart: ये एक फोटो एडिटिंग और वीडियो एडिटिंग टूल है, जिसका इस्तेमाल कोलाज बनाने, डिजाइनिंग करने और स्टिकर जोड़ने और अन्य चीजों के बीच बैकग्राउंड को हटाने और स्वैप करने के लिए किया जा सकता है.

Canva: कैनवा एक फोटो एडिटर, वीडियो एडिटर और ग्राफिक डिजाइनिंग टूल है जो यूजर्स को अलग-अलग फॉर्मेट में वीडियो, कार्ड, फ्लायर्स और फोटो कोलाज बनाने की सुविधा देता है. यूज़र्स कैनवा पर लोगों भी डिज़ाइन कर सकते हैं.

VivaVideo एक वीडियो एडिटिंग ऐप है जो यूज़र्स को आसान क्लिप को काटने और कम्बाइन करने में सक्षम बनाता है. इसमें प्रोफेशनल फोटोग्राफर के लिए कई खास एडिटिंग फंक्शन भी शामिल है.

Adobe Lightroom: एडोब फोटोशॉप लाइटरूम एक फ्री फोटो और वीडियो एडिटिंग टूल और कैमरा ऐप है जो यूज़र को फोटो और वीडियो को कैप्चर और एडिट करने की अनुमति देती है. इसमें  कई फोटो और वीडियो एडिटिंग टूल मिलते हैं, जिसमें फाइन ट्यून बैकग्राउंड, फोटो फिल्टर, स्लाइडर ऑप्शन शामिल है

PhotoRoom: फोटोरूम अपने यूज़र्स को अपने मैजिक रीटच फीचर के साथ किसी भी ऑब्जेक्ट को हटाने में सक्षम बनाता है. ये यूज़र्स को कुछ टैप के साथ उत्पाद शॉट्स बनाने, संपादित करने और व्यवस्थित करने की भी अनुमति देता है!

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय

To Top