All for Joomla All for Webmasters
राशिफल

साप्ताहिक राशिफल (04 से 10 दिसंबर 2022): मेष से मीन राशि का कैसा बीतेगा यह सप्ताह? शुभ रंग और अंक

मेष से मीन राशिवालों के लिए दिसंबर माह का यह सप्ताह वैसे तो औसत रहेगी, लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार सप्ताहिक राशिफल जरूर पढ़ लीजिए.

मेष

स्वजन-परिजनों की ओर से विशेष सहयोग मिलेगा. सपरिवार किसी समारोह में शामिल होगें. शुभ मांगलिक कार्य करने की रूपरेखा बनेगी. इस वीक आप अपने प्रेमी के साथ कहीं घूमने जाएं. दोनों साथ में क्वालिटी टाइम बिताएं और एक-दूसरे को समझने का प्रयत्न करें. नए कॉन्ट्रैक्ट,पार्टनरशिप, आदि शुरू करने के लिए अभी समय अनुकूल नहीं है. उच्चशिक्षा के विद्यार्थियों की शिक्षा के प्रति रुचि बढ़ेगी.

शुभ दिन- मंगलवार, गुरूवार

शुभ तारीख-6,8

शुभ रंग-गुलाबी, हल्का पीला

ये भी पढ़ेंIRCTC Vaishno Devi Tour Package: वैष्णो देवी जाने को नहीं मिल रहा कन्फर्म सीट तो ये पैकेज करेगा आपकी मदद, जानें डीटेल

वृष

पिछले सप्ताह से पैतृक प्रॉपर्टी के बंटवारे को लेकर परिवार में जो तनाव का माहौल चल रहा है इस समय सुलझने का योग है. पारिवारिक शांति के लिए आपको महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभानी पड़ेगी. अपनी भावनाओं को फोकस करने का प्रयास करें. प्रेम-संबंध भविष्य में विवाह संबंध में बंध सकता है. सहकर्मी एवं उच्चाधिकारियों का सहयोग कम मिलेगा, बिजनेस में आय के साधनों में विघ्न बाधाएं पड़ेंगी. पार्टनर एवं सप्लायरों से सचेत रहें. युवाओं को अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए काफी परिश्रम करना पड़ेगा.

शुभ दिन- सोमवार, बुधवार

शुभ तारीख- 5,7

शुभ रंग- सफेद, तोता जैसा रंग

मिथुन

पारिवारिक स्तर पर आपको इस सप्ताह अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. यदि कोई फैमिल प्रॉपर्टी सम्बन्धी मामला विवादग्रस्त है, तो उसे आपसी सदभाव से सुलझाने की चेष्टा करें. परिवार में शुभ कार्य होने के योग हैं. विवाह बंधन में बंधना चाहते हैं तो इस समय प्रयास करें सफलता मिलेगी. इस टाइम आप जो भी काम हाथ में लेंगे उसे अपनी बुद्धि-चतुरता से पूरा करने में समर्थ होंगे. सरकारी जॉब करने वालों के लिए ट्रॉन्सफर, प्रमोशन, फाइनेंशियल बेनिफिट मिलने की संभावना है.

शुभ दिन- रविवार, शुक्रवार

शुभ तारीख- 4, 9

शुभ रंग- मिश्रित रंगों का प्रयोग करें.

कर्क

आपको दोस्तों और परिजनों का सहयोग मिलेगा. पारिवारिक जिम्मेदारी का निर्वाह करेगें. नवविवाहित हैं तो वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा. परिवार में सन्तान होने का योग भी चल रहा है. प्रेम-प्रसंग में बहुत अच्छा अवसर मिलेगा. युवाओं के लिए यह समय अनुकूल है. आप कैरियर में अच्छा परफॉमेंस देने में समर्थ होंगे. धन संबंधी विषय, व्यक्तिगत संपत्ति, निधि एवं वित्त, सभी प्रवृत्तियां जो आपकी जेब को प्रभावित करेंगी जिससे आप वित्तीय समस्या के समाधान करने में समर्थ होंगे.

शुभ दिन- मंगलवार, शनिवार

शुभ तारीख- 6,10

शुभ रंग- बादामी, क्रीम

ये भी पढ़ेंAadhaar-PAN Link: 1 अप्रैल, 2023 से आधार-पैन लिंक अनिवार्य, वरना हो जाएंगे एक्सपायर, ऐसे करें आधार और पैन कार्ड को लिंक

सिंह

दाम्पत्य जीवन में सुख-शांति का अनुभव करेंगे. मनोरंजन तथा मेल-जोल, मित्रों, भोज और समारोहों में सम्मिलित होने का अवसर मिलेगा. पूंजी निवेश सम्बन्धी योजनाओं पर विशेष ध्यान दें. गुप्त शत्रुओं का षड़यंत्र विफल होगा. आपसी सम्पर्क में आन्तरिकता बढ़ेगी. और एक दूसरे को समझने में आसानी होगी. पिछले कुछ दिनों से चली आ रही कैरियर में चिन्ताकारक स्थितियों में सुधार होगा. अभी तक आपके बिजनेस में जो मंदी आई हुई थी, वह एक बार फिर तेजी पकड़ लेगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

शुभ दिन- रविवार, बुधवार

शुभ तारीख- 4, 7

शुभ रंग- लाल, भूरा

कन्या

जीवन साथी और परिवार के सदस्य किसी समारोह, पार्टी या धार्मिक अनुष्ठान में सम्मिलित होंगे. संतान के विवाहादि शुभ कार्य होने की योजना बनेगी. लव लाइफ में पिछले कुछ दिनों से जो समस्यायें चल रही थीं उसका समाधान मिलने की संभावना है. कैरियर में अप्रत्याशित लाभ की प्राप्ति होगी. इंटरव्यू आदि में सफलता मिलेगी. स्टूडेन्ट पढ़ाई में ध्यान देना शुरू करेंगे. आप अपनी पसन्द के काम करेंगे और सफलता की सीढ़ियां चढ़ना शुरू करेंगे. आप अपने बिजनेस को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे.

शुभ दिन- बुधवार, शुक्रवार

शुभ तारीख- 7, 9

शुभ रंग- सफेद, आसमानी

तुला

अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. परिवार में मांगलिक कार्य सम्पन्न होगा जिसमें मित्रों और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी. इस समय आप किसी से इमोशनली इनवॉल्व हो सकते हैं. जिससे आगे चल कर आपके जीवन में नया मोड़ आयेगा. बिजनेस में नए प्रोजेक्ट आरंभ कर सकते हैं. किसी बड़ी फर्म या पार्टी का ऑर्डर मिलने की संभावना है. नौकरी में बॉस आपसे प्रसन्न रहेंगे. युवाओं की अपेक्षा युवतियां अपने लक्ष्य हासिल करने में समर्थ होंगे.

शुभ दिन- सोमवार, शनिवार

शुभ तारीख- 5,10

शुभ रंग- सफेद, जामुनिया

वृश्चिक

फैमिली लाइफ में परिजनों के साथ एंजॉय करने का समय है. मकान और प्रॉपर्टी संबंधित काम बनेंगे. पुराने फ्रेंड से मुलाकात होगी. भाई-बहनों के साथ चल रहे विवाद दूर होंगे. कुछ लोगों के नये प्रेम-प्रसंग आरंभ हो सकते हैं. नवविवाहितों का समय मौज-मस्ती से बीतेगा. आपके काम-काज के साथ ग्लैमर भी जुड़ेगा. परीक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र में मनोनुकूल सफलता की प्राप्ति होगी. बिजनेस में आमदनी के नये स्रोत मिलेंगे. जॉब में प्रमोशन का मार्ग प्रशस्त होगा.

शुभ दिन- रविवार, गुरूवार

शुभ तारीख- 4, 8

शुभ रंग- नारंगी, चंदन जैसा रंग

ये भी पढ़ेंRuPay क्रेडिट कार्ड को UPI के साथ कैसे करें लिंक, यहां जानिए सबसे आसान तरीका

धनु

तनाव व क्लेश का वातावरण रहेगा जिससे आपके हेल्थ पर बुरा असर पड़ सकता है. कोई भी व्यक्ति आपको धोखा दे सकता है. आर्थिक लेन-देन के मामले में पूरी सावधानी बरतें. दिमागी तनाव होगा. नवविवाहितों का समय खुशी से बीतेगा. कुछ लोगों के नये प्रेम-प्रसंग आरम्भ हो सकता हैं. शनि की साढ़ेसाती एवं बृहस्पति के दशम भाव में परिभ्रमण के प्रभाव से कैरियर एवं आर्थिक स्थिति अनिश्चित रहेगी. बिजनेस आदि में परिजनों का सहयोग मिलेगा. युवाओं को नई नौकरी के लिए प्रपोजल मिल सकता है. अगर आप इसे स्वीकार करते हैं तो यह प्रपोजल आपके कैरियर के लिए मील का पत्थर साबित होगा.

शुभ दिन- बुधवार, शुक्रवार

शुभ तारीख- 7, 9

शुभ रंग- दुधिया सफेद, सिंदूरी

मकर

व्यर्थ के वाद-विवाद से खुद को दूर रखें, वरना बेकार की उलझनों में फंस सकते हैं. परिजनों के बातों पर अमल करेंगे तो बेहतर होगा. वाणी पर संयम जरूरी है. धार्मिक कार्य में रुचि कम होगी. पिछली बातों को सबक लेकर आगे बढ़ें. बिजनेस में आप लंबे समय तक लाभ के लिए प्लानिंग कर सकते हैं. वैसे युवक-युवतियों जो जॉब की तलाश में हैं या कोई नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहें हैं, तो आपको सफलता के लिए कुछ समय इंतजार करना पड़ेगा. आर्थिक लेन-देन के मामले में सतर्क रहें.

शुभ दिन- बुधवार, शनिवार

शुभ तारीख- 7,10

शुभ रंग- हरा, नीला

कुंभ

अधूरा काम पूरा होगा. नये वाहन खरीदने का योग है. बीमा, निवेश, शेयर्स आदि कार्य में आप व्यस्त रहेंगे. पारिवारिक कर्तव्य का पालन करने का भरपूर प्रयास करें. अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने जाने का प्रोगाम बनेगा. अविवाहितों का विवाह होने के लिए बात आगे बढ़ेगी. प्रोफेशनल लाइफ में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. लेकिन किसी तरह हिम्मत करके यदि आपने चुनौतियों का सामना किया तो इनका समाधान आसानी से निकल जाएगा. कैरियर को लेकर जो चिन्ता थी वह दूर होगी. राजकीय एवं सामाजिक सम्मान, उपहार, पुरस्कार की प्राप्ति होगी जिससे आपका कद बढ़ेगा.

शुभ दिन- रविवार, गुरूवार

शुभ तारीख- 4, 8

शुभ रंग- भूरा, सुनहरा

मीन

फैमिली की जिम्मेदारियों को ठीक ढंग से निभाएंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. स्वजन-मित्रों के आवागमन से परिवार में खुशी का माहौल बनेगा. अपने पार्टनर को लेकर आउट ऑफ टाउन घूमने जाने की योजना बन सकती है. कैरियर को नई दिशा मिलेगी. जॉब में नई मीटिंग, यात्रा, नए संबंध आदि के अवसर बन रहे हैं. बिजनेस की स्थिति आपके नियत्रंण में रहेगी. संतोषजनक आर्थिकलाभ होगा. क्रिएटिव फील्ड से जुड़े युवाओं को आगे बढ़ने के बहुत ही अच्छे अवसर प्राप्त होगें.

शुभ दिन- सोमवार, शुक्रवार

शुभ तारीख- 5, 9

शुभ रंग- धुंए जैसा रंग, स्लेटी

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय

To Top