All for Joomla All for Webmasters
शेयर बाजार

IPO Alerts: साल के आखिरी महीने में इन दो कंपनियों को मिला तोहफा, SEBI ने IPO को दी मंजूरी

ipo

Concord Biotech और Vaibhav Gems ने अगस्त और सितंबर के बीच मार्केट रेगुलेटर भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (IPO) के पास IPO के लिए शुरुआती दस्तावेज जमा कराए थे.

पब्लिक ऑफरिंग यानी IPO के लिहाज से 2022 की दूसरी छमाही में काफी एक्शन देखने को मिली. इसी कड़ी में साल के आखिरी महीने में मार्केट रेगुलेटर सेबी ने दो और कंपनियों के IPO को मंजूरी दे दी है. सेबी ने Concord Biotech और Vaibhav Gems के IPO आवेदन को मंजूरी दे दी है. बता दें कि  कॉनकॉर्ड बायोटेक में रेखा झुनझुनवाला की कंपनी रेयर एंटरप्राइजेज का बड़ा निवेश है. वहीं वैभव जेम्स दक्षिण भारत की एक प्रमुख रीजनल ज्वैलरी ब्रांड है.

ये भी पढ़ें: Akasa Air Year End Sale: नए साल के जश्न में जमकर करिए सैर, यहां फ्लाइट टिकट पर मिल रहा भारी डिस्काउंट

इसी साल IPO के लिए दिया था आवेदन

इन दोनों कंपनियों ने अगस्त और सितंबर के बीच मार्केट रेगुलेटर भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (IPO) के पास IPO के लिए शुरुआती दस्तावेज जमा कराए थे. सेबी की ओर उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुकाबिक इन कंपनियों को 28 नवंबर से दो दिसंबर के दौरान IPO के लिए नियामक की ओर से निष्कर्ष मिल गया है. यहां यह जानना जरूरी है कि किसी भी कंपनी को IPO लाने के लिए सेबी का निष्कर्ष जरूरी होता है.

IPO से बड़ी रकम जुटाने की योजना

ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस यानी DRHP के मुताबिक कॉनकॉर्ड बायोटेक का IPO पूरी तरह से निजी इक्विटी फर्म क्वाडरिया कैपिटल समर्थित हेलिक्स इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड द्वारा 2,09,25,652 शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) के रूप में होगा. वहीं, वैभव जेम्स एन अपने IPO में 210 करोड़ रुपए तक के नए शेयर जारी करेगी. इसके अलावा इसकी एक प्रोमोटर यूनिट 43 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश लाएगी. IPO के बाद दोनों कंपनियों के शेयर दोनों एक्सचेंज BSE और NSE पर लिस्ट होंगे.

ये भी पढ़ें: Ration Card : सरकार ने बढ़ा दी मुफ्त राशन की मात्रा! इस महीने मिलेगा 150 किलो तक चावल

बायोफार्मा और ज्वैलरी सेगमेंट की दिग्गज कंपनियां

अहमदाबाद बेस्ड बायोफार्मा कंपनी के पोर्टफोलियो में मार्च 2022 तक 56 ब्रांड्स और 65 प्रोडक्ट्स शामिल रहे. इसमें 22 APIs और 43 फॉर्मुलेशंस शामिल हैं. वहीं, वैभव ज्वैलर्स की बात करें तो कंपनी गोल्ड, डायमंड, जेम्स, प्लैटिनम और सिल्वर की ज्वैलरी तैयार करती है. कंपनी का विशेष नाम से जानामाना ब्रांड है. इसके प्रीमियम सेगमेंट में गोल्ड और डायमंड ज्वैलरी होती है. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय

To Top