All for Joomla All for Webmasters
जरूरी खबर

UIDAI ने जारी की अहम जानकारी, तुरंत चेक कर लें अपनी डिग्री, मिल सकता है ये ऑफर

जारी जानकारी के मुताबिक सीनियर एनलिस्ट पदों के लिए इंजीनियरिंग डिग्री होना अनिवार्य है. इसमें कंप्युटर साइंस इंजीनियरिंग/IT/ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में बी ई या बी टेक किए हुए उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं.

Jobs in India: आधार बनाने वाली संस्था UIDAI ने अहम जानकारी साझा की है. इससे नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं को काफी राहत मिलेगी. सरकारी एजेंसी ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए हायरिंग से जुड़ी डीटेल्स साझा की है. यह नौकरियां इंजीनियरिंग कर चुके लोगों के लिए है. यह हायरिंग UIDAI के दिल्ली मुख्यालय के लिए हो रही है. इसका मकसद सीनियर एनलिस्ट टीम को और मजबूत करना है.

ये भी पढ़ेंIRCTC Thailand Tour Package: IRCTC दे रहा है बैंकॉक और पटाया घूमने का मौका, रहना-खाना सब फ्री, देखें डिटेल्स

सरकारी प्रोजेक्ट पर काम करने अनुभव जरूरी

जारी जानकारी के मुताबिक सीनियर एनलिस्ट पदों के लिए इंजीनियरिंग डिग्री होना अनिवार्य है. इसमें कंप्युटर साइंस इंजीनियरिंग/IT/ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में बी ई या बी टेक किए हुए उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. इसके अलावा कैंडिडेट के पास सरकारी प्रोजेक्ट पर काम करने का अनुभव होना जरूरी है. 

UIDAI हेडक्वार्टर रहेगा जॉब लोकेशन

UIDAI द्वारा जारी भर्ती डीटेल्स के मुताबिक उम्मीदवार का एक्सपीरियंस IT ऑडिट, एप्लिकेशन टेस्टिंग के साथ -साथ इंग्लिश में बात करने और लिखने का भी स्किल होना चाहिए. अगर कैंडिडेट ने MBA किया हो तो भर्ती प्रक्रिया में उसे प्राथमिकता दी जाएगी. यह वैकेंसी UIDAI के दिल्ली मुख्यालय के लिए हो रही है.

ये भी पढ़ेंदेश के धार्मिक स्‍थलों के दर्शन करना अब होगा और आसान, आईआरसीटीसी ने उठाया बड़ा कदम

आवेदन के लिए 4 साल का अनुभव जरूरी

वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट के पास कम से कम 4 साल का अनुभव होना अनिवार्य है. बता दें कि यह नौकरी 5 साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर हो रही है या फिर PMU के एग्रीमेंट तक की अवधि के लिए भी होगी. यानी नौकरी कॉन्ट्रैक्ट बेस्ड है. 

हायरिंग से जुड़ी डीटेल्स जरूर पढ़ें

यह हायरिंग आधार प्रोजेक्ट के लिए NISG यानी नेशनल इंस्टिट्यूट फॉर स्मार्ट गवर्नमेंट के तहत हो रही है. जॉब के लिए अप्लाई करने से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर डीटेल्स जरूर पढ़ लें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय

To Top