All for Joomla All for Webmasters
मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेशः 55 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे को निकालने के लिए रेस्क्यू जारी, 3 दिन से फंसा है मासूम

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के बैतूल ज़िले के मंडावी गांव में 6 दिसंबर को 55 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे को निकालने के लिए ऑपरेशन अभी भी जारी है. बच्चे को अभी तक बाहर नहीं निकाला जा सका है.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के बैतूल ज़िले के मंडावी गांव में 6 दिसंबर को 55 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे को निकालने के लिए ऑपरेशन अभी भी जारी है. बच्चे को अभी तक बाहर नहीं निकाला जा सका है. जी मीडिया संवाददाता ने बताया कि बैतूल में मासूम को बचाने की जद्दोजहद आज भी जारी है. बोरवेल में गिरे तन्मय को आज तीन दिन हो गए हैं. एनडीआरएफ और एसडीआर की टीम रेस्क्यू में जुटी है. टनल बनाने का काम अंतिम दौर में चल रहा है. पानी और पत्थर की चट्टान के बीच टनल बनाने में दिक्कत आ रही है.

बोरवेल में गिरे आठ वर्षीय तन्मय को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए 70 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. रैंप बनाए जाने के बाद सुरंग बनाई जा रही है. सभी को आस है कि तन्मय सुरक्षित बाहर आएगा. वहीं तन्मय की सलामती के लिए प्रार्थनाओं का दौर जारी है.

बता दें कि आठनेर के मांडवी में मंगलवार की शाम को पांच बजे तन्मय खेलते हुए चार सौ फुट गहरे बोरवेल के गड्ढे में जा गिरा. वह लगभग 55 फुट की गहराई पर फंसा हुआ है.बच्चे को निकालने के लिए बोर के समानांतर गड्ढा खोदा जा रहा है, लेकिन लगातार पानी आने की वजह से गड्ढे की गहराई ज्यादा नहीं बढ़ाई जा सकी है. बोरवेल के समानांतर करीब 48 फीट का गड्ढा खोदा जा चुका है. अब टनल बनाने का काम शुरू हो गया है.

एडीएम श्यामेंद्र जायसवाल ने बताया कि हरदा, होशंगाबाद और बैतूल एनडीआरएफ व एसडीआरएफ के 125 से ज्यादा जवान मांडवी गांव में रेस्क्यू में जुटे हैं. उन्होंने बताया कि मासूम तन्मय को कब तक निकाला जा सकेगा, इसका कोई अंदाजा नहीं है. कमांडेंट एसआर अजमी ने बताया कि बच्चे तक पहुंचने के लिए 7 से 8 फीट सीधी सुरंग बनाई जाएगी। टनल बन जाने के बाद बच्चे को पैरों की तरफ से निकाला जाएगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकप्रिय

To Top